×

BJP CEC की बैठक खत्म, उम्मीदवारो के नामों पर लगी मुहर, आज होगा एलान

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भाजपा मुख्यालय में हुई। बीजेपी रविवार को पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा की लिस्ट जारी करेगी।

Shivani
Published on: 13 March 2021 3:23 PM GMT
BJP CEC की बैठक खत्म, उम्मीदवारो के नामों पर लगी मुहर, आज होगा एलान
X

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भाजपा मुख्यालय में हुई। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए। इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए भाजपा मुख्यालय में मौजूद रहे। बैठक के बाद 5 राज्यों में होने वाले चुनावों के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई है।

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

दरअसल, देश में होने वाले अगामी 5 राज्यों के चुनाव को लेकर भाजपा अपने उम्मीदवारों के नामों के चयन में जुटी है। इस बाबत आज पहले पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा को लेकर कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह समेत जितेंद्र सिंह, सुवेंदु अधिकारी, दिलीप घोष और कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे। वहीं अब भाजपा चुनाव समिति की दूसरी बैठक पार्टी मुख्यालय में हुई।

भाजपा कल जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट

बीजेपी कल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा की लिस्ट जारी करेगी। पार्टी का मुख्य फोकस बंगाल पर रहेगा। उम्मीदवारों के नामों का एलान दोपहर 2:00 से 3:00 के बीच में हो सकता है।

वहीं केरल में बीजेपी कुल 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी के 25 सीटों पर सहयोगी दल के उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे। केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने सीईसी की बैठक के बाद यह बात कही।

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक जेपी नड्डा के आवास पर हुई

बता दें कि चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। जल्द ही यहां पर मतदान होगा। इसी के मद्देनजर भाजपा के चुनाव समिति की दिल्ली में बैठक हो रही है। इससे पूर्व बीजेपी कोर ग्रुप की एक बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर दिन में हुई। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेँ तारों के गति की गुत्थी सुलझाएंगे गोरखपुर यूनिवर्सिटी के दो शिक्षक, मिले 10 लाख

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी हिमंत बिस्वा सरमा भी इस बैठक में उपस्थित रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shivani

Shivani

Next Story