×

बंगाल में हिंसा: चुनाव आयोग पहुंची BJP, कर दी ये बड़ी मांग

राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता के नेतृत्व में बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयुक्त से मुलाकत की। इसमें पश्चिम बंगाल बीजेपी सचिव सब्यसाची दत्ता और पार्टी चुनाव समिति के संयोजक शिशिर बाजोरिया शामिल थे

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 9:56 AM GMT
बंगाल में हिंसा: चुनाव आयोग पहुंची BJP, कर दी ये बड़ी मांग
X
बीजेपी प्रतिनिध मंडल ने चुनाव आयुक्त से मुलाकात के दौरान राज्य में हो रही हिंसा और कानून व्यवस्था पर दो पेज का ज्ञापन सौंपा।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा चढ़ गया है। बीजेपी और टीएमसी में जंग तेज हो गई है। बीजेपी नेताओं के प्रतिनिधमंडल ने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की। बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश में कश्मीर से भी बदतर हालात बताए हैं और जल्द से जल्द आचार संहिता लागू करने की मांग की है। बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे जहां काफिले पर हमला हुआ था। पत्थरबाजी में कई बीजेपी नेताओं को चोटें आई थीं।

राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता के नेतृत्व में बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयुक्त से मुलाकत की। इसमें पश्चिम बंगाल बीजेपी सचिव सब्यसाची दत्ता और पार्टी चुनाव समिति के संयोजक शिशिर बाजोरिया शामिल थे। तीनों नेताओं ने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में चुनाव आयोग को अवगत कराया।

मुलाकात करने के बाद स्वपन दासगुप्ता ने बताया कि हमने चुनाव आयोग से कहा है कि पश्चिम बंगाल में असाधारण परिस्थितियां हैं। इसको देखते हुए आदर्श आचार संहिता जल्द से जल्द लागू की जानी चाहिए। बीजेपी सचिव सब्यसाची दत्ता ने कहा कि राज्य में हालात कश्मीर से भी बुरे हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें...कर्नाटक विधान परिषद में बवाल, कांग्रेस ने डिप्टी चेयरमैन के साथ किया ऐसा

बीजेपी प्रतिनिध मंडल ने चुनाव आयुक्त से मुलाकात के दौरान राज्य में हो रही हिंसा और कानून व्यवस्था पर दो पेज का ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में नड्डा के काफिले पर हुए हमले को निंदनीय बताया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में पुलिस टीएमसी कार्यकर्ता की तरह काम कर रही है।

ये भी पढ़ें...खतरे में अर्थव्यवस्था: किसान आंदोलन से रोजाना 3500 करोड़ रुपये का नुकसान

बीजेपी ने मांग की है कि पश्चिम बंगाल की सुरक्षा के लिए राज्य में अर्धसैनिक बलों को तैनात की जाए। सरकारी कर्मचारियों द्वारा टीएमसी को समर्थन दिया जा रहा है, ऐसे में राज्य में निष्पक्ष चुनाव करवाना चुनौतीपूर्ण है। इसलिए जल्द से जल्द आचार संहिता को लागू किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें...अंतरिक्ष में महाशक्तिशाली भारत, ISRO ने शुरू की ताकतवर इंजन बनाने की तैयारी

चुनाव आयोग सख्त

बीजेपी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग सख्त रूख अपना लिया है। 17 दिसंबर को चुनाव आयोग के उपायुक्त सुदीप जैन बंगाल जाएंगे और स्थिति का जायजा लेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story