×

विवाद के बाद जागी BJP, शाहीनबाग में गोली चलाने वाले कपिल की सदस्यता रद्द

बीजेपी ने दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून(CAA) के खिलाफ आंदोलन में गोली चलने वाले कपिल गुर्जर को पार्टी में शामिल करने के कुछ ही घंटों बाद निकाल दिया। कपिल गुर्जर आज बुधवार को बीजेपी में शामिल हुए थे।

Monika
Published on: 30 Dec 2020 4:08 PM GMT
विवाद के बाद जागी BJP, शाहीनबाग में गोली चलाने वाले कपिल की सदस्यता रद्द
X
शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल की सदस्यता रद्द

बीजेपी ने दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून(CAA) के खिलाफ आंदोलन में गोली चलने वाले कपिल गुर्जर को पार्टी में शामिल करने के कुछ ही घंटों बाद निकाल दिया। कपिल गुर्जर आज बुधवार को बीजेपी में शामिल हुए थे। मीडिया में खबर फैलते ही कपिल की सदस्यता तुरंत रद्द कर दी।

विपक्षी दलों का हमला

बीजेपी में कपिल गुर्जर के शामिल होने पर विपक्षी दलों ने भी हमले करते हुए सवाल खड़े किए। सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर बीजेपी के महानगर अध्यक्ष संजीत शर्मा ने कहां कि उनके संज्ञात में कपिल गुर्जर द्वारा शाहीन बाग में गोली चलाने वाला प्रकरण नहीं था। हालांकि, इसकी जानकारी लगते ही कपिल की सदस्यता रद्द कर दी गई।

ये भी पढ़ें: वैक्सीन के बाद भी खतरा: फिर भी हो सकता है कोरोना, सामने आई बड़ी वजह…

बीजेपी में शामिल होने के बाद निकाला

खबरों की माने तो शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर को केंद्रीय बीजेपी नेतृत्व की फटकार के बाद पार्टी से निकाला। जिसके बाद प्रदेश बीजेपी और गाजियाबाद बीजेपी जिला अध्यक्ष से जवाब मांगा गया है। जिला अध्यक्ष का कहना है कि मुझे कपिल गुर्जर के बारे में जानकारी नहीं थी, गलती से उन्हें पार्टी में शामिल कराया गया था।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्रियों की कतार: खड़े होकर किसानों के साथ खाया खाना, लंगर का उठाया लुफ्त

AAP आने ऐसे किया हमला

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर को बीजेपी में शामिल किए जाने पर AAP प्रवक्ता सौरभ भरद्वाज का कहना है कि दिल्ली में चुनाव के दौरान सिर्फ शाहीन बाग़ के मुद्दे पर बीजेपी ने चुनाव लड़ा था। बीजेपी के लोगों ने ही शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों को कंट्रोल किया। शाहीन बाग के प्रदर्शन को कंट्रोल करने वाले बड़े नेता बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं। आज बीजेपी में कपिल गुर्जर की एंट्री हो गई है।

भारद्वाज ने आगे कहा कि बीजेपी ने सदस्यता क्यों दी? अब सदस्यता वापस क्यों ली? ये देश और दिल्ली को समझने की जरूरत है। बीजेपी नफरत फैलाती है। हिंसा में करोड़ों की प्रॉपर्टी नष्ट हो गई, कई लोग मारे गए। अनुराग ठाकुर हो या कपिल मिश्रा या कपिल गुर्जर सब बीजेपी के ही निकले। चुनाव में बीजेपी की स्क्रिप्ट काम कर रही थी ये स्पष्ट हो गया है।

ये भी पढ़ें-सीएम योगी का बड़ा ऐलान, किसानों को MSP का पूरा लाभ दिलाएगी राज्य सरकार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story