बंगाल में BJP को मिले TMC के मुकाबले तीन गुना पोस्टल वोट

बंगाल में भाजपा को तृणमूल के मुकाबले तीन गुना डाक मत मिले पश्चिम बंगाल में भाजपा को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की अपेक्षा तीन गुना डाक मत मिले हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों से संकेत मिलता है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों ने तृणमूल की तुलना में भाजपा को तरजीह दिया है।

नई दिल्ली: बंगाल में भाजपा को तृणमूल के मुकाबले तीन गुना डाक मत मिले पश्चिम बंगाल में भाजपा को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की अपेक्षा तीन गुना डाक मत मिले हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों से संकेत मिलता है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों ने तृणमूल की तुलना में भाजपा को तरजीह दिया है। उल्लेखनीय है कि तृणमूल प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनकी तुलना भौंकने वालों से की थी।

यह भी पढ़ें…गोरक्षा के नाम पर गुंडई, महिला समेत 3 को बेरहमी से पीटा, लगवाए जय श्रीराम के नारे

चुनाव ड्यूटी में तैनात सुरक्षाकर्मी और राज्य सरकार के कर्मचारी अपने मत डाक मतपत्रों से देते हैं। भाजपा को डाक मतपत्रों के माध्यम से 73,541 मत मिले जबकि तृणमूल को केवल 25,793 वोट मिले। वाम मोर्चे को लगभग 7,377 मत मिले वहीं कांग्रेस को लगभग 5,770 मत मिले। नोटा के पक्ष में 5,143 मत पड़े।

यह भी पढ़ें…ऐतिहासिक जीत के लिए ट्रंप ने मोदी को दी मुबारकबाद, दोनों जी-20 में करेंगे मुलाकात

प्रदेश भाजपा के नेता कालीचरण शॉ ने कहा कि यह अपेक्षा के अनुरूप है। राज्य में सुरक्षाकर्मियों ने भाजपा को वोट दिया है। राज्य सरकार के कर्मचारी महंगाई भत्ते के मुद्दे पर लंबे समय से परेशान हैं।

ममता ने सितंबर 2017 में राज्य सरकार के कर्मचारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कर्मचारियों की आलोचना की थी।