×

BJP नेता के यहां ऐतिहासिक शादी! खर्च इतना कि सालों खा सकते हैं हजारों गरीब

शादी की खास बात ये है कि इसमें 500 पुजारियों को आमंत्रित किया गया है। इन सभी के लिए बेंगलुरु में ठहरने के विशेष इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा इसमें देशभर के विभिन्न विख्यात मंदिरों और मठों से पुजारियों को भी आमंत्रित किया गया है।

Shivakant Shukla
Published on: 2 March 2020 9:20 AM GMT
BJP नेता के यहां ऐतिहासिक शादी! खर्च इतना कि सालों खा सकते हैं हजारों गरीब
X

कर्नाटक: वैसे तो भारत में हर साल किसी न किसी रईस की शादी होती है, लेकिन इनमें कुछ शादियां तो ऐसी होती हैं जो यादगार हो जाते हैं। ऐसे ही एक शादी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसके खर्चे जान आप हैरान हो जाएंगे।

दरअसल, कर्नाटक में बीजेपी के 'संकटमोचक' माने जाने वाले दलित नेता और कर्नाटक सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बी श्रीरामुलु की बेटी की शादी खर्च के मामले में नया इतिहास रचने जा रही है। जनाब मंत्री जी इस शादी को शाही बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।आलम ये है कि शादी में पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है। तो आइए बताते हैं 5 मार्च को होने वाली इस शादी की खासियत के बारे में...

आखिर कौन हैं श्रीरामुलु

सबसे पहले यहां ये जान लीजिए कि इतनी बड़ी शादी करने वाले नेता आखिर कौन हैं। बी। श्रीरामुलु (46) को कर्नाटक में बीजेपी का बड़ा दलित चेहरा माना जाता है। जी जनार्दन रेड्डी और बी श्रीरामुलु की जोड़ी ने कर्नाटक में बीजेपी सरकार को संभव बनाया। जानकारी के अनुसार वाल्मीकि समुदाय से आने वाले कद्दावर नेता श्रीरामुलु ने अपने दोस्त जनार्दन रेड्डी के साथ मिलकर कांग्रेस और जेडीएस के खेमे से विधायकों को तोड़ा और बीएस येदियुरप्पा् की सरकार बनवाई।

ये भी पढ़ें—तालिबान समझौता: हम क्या करें?

अब जानिए शादी के बारे में

बी श्रीरामुलु की बेटी रक्षिता की शादी के लिए आलीशान इंतजाम किए जा रहे हैं। श्रीरामुलु की बेटी रक्षिता की शादी हैदराबाद के उद्योपति रवि कुमार से होने जा रही है। हैरानी की बात तो ये है कि 27 फरवरी से ही इस शादी की शुरुआत हो चुकी है। इस शादी को दशक की सबसे बड़ी बताया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले वर्ष 2016 में हुई जी जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्राह्मणी की शादी में भी करीब पांच सौ करोड़ रूपए ही खर्च किए गए थे। यह शादी ही अब तक की सबसे बड़ी शादी मानी जाती है।

500 पुजारी कराएंगे शादी

शादी की खास बात ये है कि इसमें 500 पुजारियों को आमंत्रित किया गया है। इन सभी के लिए बेंगलुरु में ठहरने के विशेष इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा इसमें देशभर के विभिन्न विख्यात मंदिरों और मठों से पुजारियों को भी आमंत्रित किया गया है।

ये भी पढ़ें—यूपी की राजनीति में खलबली: अब चंद्रशेखर ने किया ये एलान, बसपा को लगा झटका

एक लाख लोगों को मिला है न्योता

इस शादी में लोगों को आमंत्रित करने के लिए एक लाख विशेष कार्ड बनवाए गए हैं। कार्ड में केसर, इलायची, सिंदूर, हल्दी पाउडर और अक्षत भी रखा गया है। इस शादी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से लेकर पार्टी के सभी बड़े नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों को आमंत्रित किया गया है। शादी के लिए 40 एकड़ के ग्राउंड में विशेष इंतजाम किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक 27 एकड़ जगह में शादी होगी वहीं 15 एकड़ जमीन सिर्फ पार्किंग के लिए रखी गई है।

महीनों से बन रहा सेट

इस शादी की तैयारी पिछले तीन महीने से चल रही है। बॉलीवुड के डायरेक्टर इस शादी का सेट तैयार कर रहे हैं। तीन महीने से मजदूर इस काम में लगे हैं। यह सेट हंपी वीरुपक्ष मंदिर समेत कई मंदिरों की तर्ज पर बनाया जा रहा है जो 4 एकड़ में फैला हुआ है। जहां पर शादी होगी, उसे मांड्या के मेलुकोटे मंदिर की तर्ज पर बनाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक एक और सेट बेल्लारी में बनाया जा रहा है जहां पर शादी के बाद रिसेप्शन होगा।

ये भी पढ़ें—पाकिस्तान में 25 साल बाद महिलाएं करेंगी ये काम, अब यहां भी बदल रहे हालात

शादी में होंगे अंबानी के विडियोग्राफर और दीपिका के मेकअप आर्टिस्ट

इस शादी के रक्षिता को तैयार करने के लिए दीपिका पादुकोण के मेकअप आर्टिस्ट को बुलाया है। वह ही दुल्हन को शादी के लिए तैयार करेंगे। इसके अलावा शादी के खूबसूरत पलों को सहेजने के लिए फोटो और विडियोग्राफी के लिए जयरामन पिल्ल।ई और दिलीप की टीम को बुलाया गया है। यह वहीं टीम है जिसने मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शाही शादी में फोटो खींचे थे और विडियोग्राफी की थी। बताया जा रहा है कि इस शादी के लिए एक ऐसा डायनिंग हॉल बनाया जा रहा है जिसमें 7 हजार लोग एक साथ खाना खा सकते हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story