×

BJP ने उद्धव सरकार पर घोटाला करने का लगाया आरोप, जानें पूरा मामला

बीजेपी नेता किरीट सोमैया और प्रवीण दरेकर ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में मौजूद महाकाली गुफा की करोड़ों रुपए की जमीन का टीडीआर बिल्डर अविनाश भोसले और शाहिद बलवा को देने का निर्णय किया है।

Aditya Mishra
Published on: 2 Jan 2021 1:24 PM GMT
BJP ने उद्धव सरकार पर घोटाला करने का लगाया आरोप, जानें पूरा मामला
X
बीजेपी का आरोप है कि उद्धव सरकार सभी नियमों और कोर्ट के आदेश को दरकिनार करके बिल्डरों से सौदा कर रही है। गुफा में एक आदिकालीन मंदिर भी मौजूद है।

मुंबई: बीजेपी ने उद्धव सरकार पर बड़ा जुबानी हमला बोला है। पार्टी की तरफ से आरोप लगाया गया है उद्धव सरकार मुंबई के कुछ बिल्डरों को फायदा पहुंचाने के काम में जुटी हुई है। वह पर्यटक स्थलों का करोड़ों रुपए में बिल्डरों से सौदा कर रही है।

जिसके लिए शहर में मौजूद आदिकालीन महाकाली गुफाओं का टीडीआर किया है। यह एक बड़ा घोटाला है। ये महाकाली गुफाएं मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में स्थित हैं।

गुफा में एक आदिकालीन मंदिर भी मौजूद है। ये पर्यटक स्थल भी है। बीजेपी का आरोप है कि उद्धव सरकार सभी नियमों और कोर्ट के आदेश को दरकिनार करके बिल्डरों से सौदा कर रही है।

Kirit Somaiya BJP ने उद्धव सरकार पर घोटाला करने का लगाया आरोप, जानें पूरा मामला(फोटो:सोशल मीडिया)

30 जनवरी को बंगाल जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, पहले भी कई बार कर चुके हैं दौरा

बीजेपी नेता किरीट सोमैया और प्रवीण दरेकर ने जताया विरोध

जो कि अपने आप में भ्रष्टाचार का मामला बनाता है। बीजेपी नेता किरीट सोमैया और प्रवीण दरेकर ने इन गुफाओं के अंदर जाकर सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जमकर नारेबाजी की।

उन्होंने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में मौजूद महाकाली गुफा की करोड़ों रुपए की जमीन का टीडीआर बिल्डर अविनाश भोसले और शाहिद बलवा को देने का निर्णय किया है।

कांग्रेस में नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया तेज, पार्टी अधिवेशन पर जल्द फैसला

sonia gandhi meeting राहुल और सोनिया गांधी (फोटो- सोशल मीडिया)

सोनिया की चिट्ठी से महाराष्ट्र सरकार में घमासान

महाराष्ट्र के अंदर कांग्रेस और नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में तल्खी बढने लगी है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखना बिल्कुल भी रास नहीं आया है।

इस बात से एनसीपी की भौंवे चढ़ गई हैं। एनसीपी के बदले तेवर को देखते हुए कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि सोनिया गांधी की चिट्ठी को बातचीत के तौर पर देखा जाना चाहिए न कि टकराव के रूप में। एनसीपी के रुख को देखते हुए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि महाराष्ट्र में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

BJP नेता सुवेंदु अधिकारी को मिल सकता है कैबिनेट रैंक, जानें पूरी बात

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story