×

कोरोना से जंग: BJP चलाएगी 'महाभोजन अभियान', हर रोज 5 करोड़ गरीबों को खिलाएगी खाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया है। इस लॉकडाउन के दौरान लोगों से अपील की है कि वह घरों से ना निकलें।

Dharmendra kumar
Published on: 25 March 2020 5:42 PM GMT
कोरोना से जंग: BJP चलाएगी महाभोजन अभियान, हर रोज 5 करोड़ गरीबों को खिलाएगी खाना
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया है। इस लॉकडाउन के दौरान लोगों से अपील की है कि वह घरों से ना निकलें। लॉकडाउन के दौरान एक बड़ी समस्या गरीब, मजदूर, रेहड़ी पटरी लगाने वाले लोगों के सामने रोजगार और भोजन की खड़ी हो गई है, लेकिन अब बीजेपी ने निर्णय लिया है कि "महाभोजन अभियान" के तहत वह रोज 5 करोड़ गरीब, मजदूर और जरूरतमंद लोगों को भोजन कराएगी। इस तरह वह अगले 21 दिनों में 105 करोड़ लोगों को भोजन कराएगी।

बीजेपी के पदाधिकारियों की बैठक बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। इस बैठक में पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गरीब मजदूर और जरूरतमंद लोगों को रोज भोजन मुहैया कराने के लिए "महाभोजन अभियान" चलाने का निर्णय लिया। इस "महाभोजन अभियान" के लिए बीजेपी ने एक करोड़ कार्यकर्ताओं का चयन किया है जिनकी सूची तैयार हो गई है।

यह भी पढ़ें...स्पेन की उप प्रधानमंत्री कारमेन काल्वो का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया: रिपोर्ट

बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक अनिल बलूनी ने जानकारी दी कि एक करोड़ कार्यकर्ता प्रतिदिन 5 करोड़ लोगों को भोजन कराएंगे, इसके लिए हर एक कार्यकर्ता प्रतिदिन 5 गरीब लोगों को भोजन कराएगा, इस तरह एक करोड़ कार्यकर्ता 'महाभोजन अभियान' के तहत 5 करोड़ लोगों तक प्रतिदिन भोजन पहुंचा पाएंगे।

यह भी पढ़ें...इलाज करने के दौरान खुद कोरोना की जंग हार गया ये 26 साल का डॉक्टर

बीजेपी के पदाधिकारी की बैठक में "महाभोजन अभियान" चलाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का खासा ख्याल रखा गया और इसीलिए लोगों की भीड़ ना हो सोशल डिस्टेंसिंग भी कायम रहे इसके लिए एक कार्यकर्ता की जिम में सिर्फ 5 लोगों को भोजन कराने की जिम्मेदारी देने का फैसला हुआ है।

यह भी पढ़ें...कोरोना: हरियाणा सरकार ने लिए कई बड़े फैसले, 447 डॉक्टरों को मिलेंगे नियुक्ति-पत्र

बीजेपी का कहना है कि लॉक डाउन के दौरान गरीब मजदूर रेहड़ी पटरी लगाने वालों का रोजगार का संकट खड़ा हो जाएगा ऐसे में इन लोगों के लिए "महाभोजन अभियान" के तहत भोजन मुहैया कराना दरिद्र नारायण की सेवा करना होगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story