×

पेट्रोल-डीजल के दाम पर BJP सांसद स्वामी का तंज, याद दिलाई रावण की लंका

भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने और बजट में नया उपकर जोड़े जाने पर अपनी सरकार की आलोचना कर डाली है।

Roshni Khan
Published on: 2 Feb 2021 10:16 AM GMT
पेट्रोल-डीजल के दाम पर BJP सांसद स्वामी का तंज, याद दिलाई रावण की लंका
X
पेट्रोल-डीजल के दाम पर BJP सांसद स्वामाी का तंज, याद दिलाई रावण की लंका (PC: social media)

नई दिल्ली: मनमोहन सिंह सरकार के खिलाफ भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खुलकर साथ देने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने पेट्रोल-डीजल पर नया कर लगाने पर रावण की लंका से तुलना कर हंगामा मचा दिया है। उन्हें भाजपा ने राज्यसभा सदस्य भी बनाया है।

ये भी पढ़ें:कोरोना से देश में 162 डॉक्टर और 107 नर्स की मौत, सरकार ने दी जानकारी

पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि करने वाले उपकर जोड़े जाने से स्वामी सुब्रमण्यम भी नाराज हैं

भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने और बजट में नया उपकर जोड़े जाने पर अपनी सरकार की आलोचना कर डाली है। सुब्रह्मण्यन स्वामी हावर्ड विश्वविद्यालय में विजिटिंग प्रोफेसर हैं और भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। कांग्रेस की केंद्र सरकार के खिलाफ उन्होंने खुलकर मोर्चा संभाला था और कई मुकदमे दायर कर सरकार की परेशानी बढ़ाई थी। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पसंद करते हैं लेकिन बजट में पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि करने वाले उपकर जोड़े जाने से स्वामी भी नाराज हैं।

हालांकि सरकार ने बजट में स्पष्ट किया है कि नए उपकर का दुष्प्रभाव वर्तमान मूल्य स्तर पर नहीं पड़ेगा लेकिन अर्थशास्त्री होने की वजह से स्वामी इसे सही कदम नहीं मान रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को राज्यसभा स्थगित होने के बाद एक ट्वीट कर हंगामा खड़ा कर दिया है। भाजपा सांसद होने की वजह से उनकी इस टिप्पणी को बेहद अहम माना जा रहा है।

रावण की लंका की दिलाई याद

भाजपा सांसद स्वामी ने पेट्रोल-डीजल पर नए उपकर का प्रस्ताव लाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में जो ट्वीट किया है उसमें पेट्रोल के दाम का जिक्र किया गया है। उन्होंने लिखा कि भगवान राम के भारत में पेट्रोल का दाम 93 रुपये प्रति लीटर है जबकि माता सीता की जन्मस्थली वाले नेपाल में एक लीटर पेट्रोल का दाम 53 रुपया है। इसके साथ ही उन्होंने श्रीलंका में पेट्रोल के मूल्य का उल्लेख किया है लेकिन इसके साथ उन्होंने रावण की लंका का प्रयोग किया है।

ये भी पढ़ें:टिकैत से मिले संजय राउत: दिया CM ठाकरे का ये संदेश, कहा- हम आपके साथ

रावण की लंका में पेट्रोल का दाम 51 रुपया प्रति लीटर है

उन्होंने लिखा है कि रावण की लंका में पेट्रोल का दाम 51 रुपया प्रति लीटर है। अपने इस बयान से उन्होंने भारत सरकार की मूल्य निर्धारण नीति पर करारा व्यंगय किया है। भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य देश में रामराज की स्थापना है जबकि रावण की लंका को अनाचार, अत्याचार और शोषण का प्रतीक माना जाता है। इस बहाने उन्होंने लोगों को याद दिलाया है कि रावण की लंका में लोगों को ज्यादा सुविधापूर्ण और न्यायप्रिय पेट्रोल मूल्य निर्धारण व्यवस्था हासिल है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story