×

टिकैत से मिले संजय राउत: दिया CM ठाकरे का ये संदेश, कहा- हम आपके साथ

संजय राउत ने किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि हम पहले ही दिन से कृषि कानूनों के खिलाफ हैं। शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह से किसानों के साथ है। 

Shreya
Published on: 2 Feb 2021 9:31 AM GMT
टिकैत से मिले संजय राउत: दिया CM ठाकरे का ये संदेश, कहा- हम आपके साथ
X
टिकैत से मिले संजय राउत: दिया CM ठाकरे का ये संदेश, कहा- हम आपके साथ

गाजियाबाद: केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Kisan Andolan) अभी भी जारी है। किसान अपनी मांगों पर बीते करीब 69 दिन से डटे हुए हैं। इस बीच शिवसेना (Shivsena) के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) आज यानी मंगलवार को किसानों से मिलने गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पहुंचे। यहां उन्होंने किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) से मुलाकात की।

राउत ने टिकैत को दिया ठाकरे का संदेश

उन्होंने कहा कि हम पहले ही दिन से कृषि कानूनों के खिलाफ हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने विशेष तौर पर मुझे गाजीपुर बॉर्डर पर जारी आंदोलन में भेजा है। राउत ने कहा कि CM ठाकरे ने किसान नेता राकेश टिकैत को मेरे जरिए ये संदेश भेजा कि शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह से किसानों के साथ है।



यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर कांग्रेस का संसद में कड़ा रुख, रणनीति पर बैठक थोड़ी देर में

ठाकरे खुद भी करेंगे राकेश टिकैत से बातचीत

संजय राउत ने बताया कि उद्धव ठाकरे खुद भी किसान नेता राकेश टिकैत से बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि आंदोलन सड़क का है और सड़क पर रहेगा। राउत ने आगे कहा कि गाजीपुर सीमा पर आंदोलकारी किसानों को कुचलने की कोशिश की गई है। ऐसे में महाराष्ट्र के लोगों का यह कर्तव्य बनता है कि वो राकेश टिकैत के साथ खड़े हों।

यह भी पढ़ें: नेताओं में तड़ातड़ फायरिंग: अकाली-कांग्रेसी में चले लाठी-डंडे, दोनों पक्षों में घमासान

चक्का जाम को भी शिवसेना का पूरा समर्थन

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा मुझे लगता है कि देश के सभी नागरिकों को आंदोलन में पहुंचकर किसानों को समर्थन देना चाहिए। आगे उन्होंने कहा महाराष्ट्र से हजारों की तादाद में आए किसान गाजीपुर सीमा पर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के समर्थन में बैठे हैं। किसान संगठनों की ओर से तीन घंटे के लिए देशभर में चक्का जाम करने का जो ऐलान किया गया है, शिवसेना उसके भी पूरी तरह से समर्थन में है।

किसानों के समर्थन में शिवसेना

किसानों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं कर देती है, वे अपने घर लौटकर नहीं जाएंगे। बता दें कि किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन को समर्थन देने पहले भी कई राजनेता गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे हैं और अब शिवसेना भी खुले तौर पर समर्थन कर रही है।

यह भी पढ़ें: आंसुओं से चमकी किस्मत: राकेश टिकैत से पहले रोए ये दिग्गज, पलटी थी पूरी बाजी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story