×

नड्डा की रैली पर हमला: गृह मंत्रालय का बड़ा कदम, बंगाल के राज्यपाल से मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर पर आज भाजपा रैली के लिए पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर ताबड़तोड़ हमले हुए। इन हमलों की वजह से अब राजनीतिक घमासान अपने चरम पर है।

Shivani
Published on: 10 Dec 2020 1:03 PM GMT
नड्डा की रैली पर हमला: गृह मंत्रालय का बड़ा कदम, बंगाल के राज्यपाल से मांगी रिपोर्ट
X
बंगाल में भारी नड्डा-शाह: कर दिया पार्टी ने ये बड़ा ऐलान, हिल जाएगी ममता सरकार (Photo by social media)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) मैदान में उतर आई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) इस बाबत बंगाल में चुनावी रैली कर रहे है और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साध रहे हैं। हालंकि इस बीच आज हुई नड्डा की रैली में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया। जिसे लेकर बीजेपी राज्य ईकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने गृह मंत्री अमित शाह और प्रशासन से शिकायत की है। सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल की वर्तमान स्थिति को लेकर गृह मंत्रालय ने राज्यपाल से रिपोर्ट मांगी है।

बंगाल में नड्डा की रैली पर हमला

पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर पर आज भाजपा रैली के लिए पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर ताबड़तोड़ हमले हुए। इन हमलों की वजह से अब राजनीतिक घमासान अपने चरम पर है। ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय (MuKul Rai) ने डायमंड हार्बर की घटना को लेकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। इस बारे में मुकुल राय ने कहा कि आज की स्थिति को देखते हुए पश्चिम बंगाल में तुरंत राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए।

nadda

गृह मंत्रालय ने बंगाल राज्यपाल से रिपोर्ट मांगी

वहीं बीजेपी राज्य ईकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाया है कि जेपी नड्डा की सुरक्षा में चूक हुई है। दिलीप घोष ने इस लापरवाही को लेकर गृह मंत्री अमित शाह और प्रशासन से शिकायत की है। मिली जानकारी के मुताबिक, दिलीप घोष के आरोपों के बाद मामले में गृह मंत्रालय ने हस्तक्षेप किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की सुरक्षा में लापरवाही को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार और राज्यपाल से रिपोर्ट मांगी है।

ये भी पढ़ें- बंगाल में राष्ट्रपति शासन: नड्डा पर हमले से उठी ये मांग, क्या करेगी ममता सरकार

बीजेपी के आरोपों को टीएमसी ने किया खारिज

हालांकि टीएमसी ने भाजपा के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए गये तमाम आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है। इससे पहले ममता बनर्जी और टीएमएसी पर हमला बोलते हुए जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल में आयोजित रैली में कहा था कि अन्य दलों के लिए परिवार ही पार्टी है, टीएमसी भी इससे अलग नहीं है, वो भी परिवार की पार्टी बन गई है। लेकिन भाजपा के लिए पार्टी ही परिवार है।

Mamta Banerjee

उन्होंने कहा, रवींद्रनाथ जी ने जिस तरह से देश को दृष्टि दी वो सभी जानते हैं, लेकिन आज बंगाल में असहिष्णुता बढ़ती जा रही है। कल राजस्थान में बीडीसी जिला परिषद के चुनाव हुए। किसानों ने एक तरफा फैसला भाजपा के पक्ष में दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story