×

BJP की पश्चिम बंगाल फतह की तैयारी, ममता और अभिषेक के गढ़ में दस्तक देंगे नड्डा

पश्चिम बंगाल में विजय हासिल करने के लिए भाजपा की ओर से बड़ी योजना बनाई गई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पिछले महीने ही कहा था कि पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विधानसभा चुनाव समाप्त होने तक हर महीने राज्य का दौरा करेंगे।

Newstrack
Published on: 9 Dec 2020 4:59 AM GMT
BJP की पश्चिम बंगाल फतह की तैयारी, ममता और अभिषेक के गढ़ में दस्तक देंगे नड्डा
X
JP Nadda inaugurates state BJP Election Office in Kolkata (PC: social media)

नई दिल्ली: बिहार चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी का पूरा फोकस अब पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर है। पार्टी की रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा दो दिवसीय दौरे पर आज पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं।

अपने प्रवास के दौरान नड्डा राज्य के विभिन्न जिलों में पार्टी की ओर से बनाई गई रणनीति और तैयारियों की समीक्षा करेंगे। नड्डा के दौरे की खास बात यह होगी कि वे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव क्षेत्र भवानीपुर और उनके भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी के लोकसभा क्षेत्र डायमंड हार्बर में भी बैठक करेंगे।

ये भी पढ़ें:LIVE: किसानों की बड़ी बैठक, सरकार के प्रस्ताव पर ले सकते हैं फैसला

भाजपा ने लगा रखी है पूरी ताकत

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस पिछले दो कार्यकाल से सत्तारूढ़ है। हाल के दिनों में भाजपा ने पश्चिम बंगाल में पूरी ताकत लगा रखी है।

गत लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने यहां अच्छा प्रदर्शन करते हुए सियासी पंडितों को हैरान कर दिया था। भाजपा 42 लोकसभा सीटों में से 18 लोकसभा सीटें जीतने में कामयाब रही थी। अब भाजपा का पूरा फोकस विधानसभा चुनावों पर है और इसी कारण पार्टी ने पूरी ताकत लगा रखी है।

हर महीने होगा नड्डा और शाह का दौरा

पश्चिम बंगाल में विजय हासिल करने के लिए भाजपा की ओर से बड़ी योजना बनाई गई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पिछले महीने ही कहा था कि पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विधानसभा चुनाव समाप्त होने तक हर महीने राज्य का दौरा करेंगे।

kolkata-vidhan sabha kolkata-vidhan sabha (PC: social media)

पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले साल अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं। भाजपा के दोनों वरिष्ठ नेता चुनाव से पहले हर महीने पार्टी संगठन और तैयारियों का जायजा लेने के लिए अलग-अलग राज्य का दौरा करेंगे।

भाजपा कार्यालयों का करेंगे उद्घाटन

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पहले नड्डा का दौरा 8 दिसंबर से ही प्रस्तावित था मगर बाद में उनका कार्यक्रम बदल गया। वे बुधवार को पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे और पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

बुधवार को दोपहर में कोलकाता पहुंचने के बाद वे राज्य बीजेपी के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे और पार्टी के 9 जिला कार्यालयों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। भाजपा अध्यक्ष भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क करके साथ ही कालीघाट मंदिर में पूजा करेंगे।

ममता के विधानसभा क्षेत्र में भी पहुंचेंगे

पार्टी सूत्रों का कहना है कि भाजपा प्रमुख भवानीपुर इलाके में पार्टी के एक कार्यक्रम को भी संबोधित कर सकते हैं। नड्डा के भवानीपुर इलाके के दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

यह मुख्यमंत्री और टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी का चुनाव क्षेत्र भी है। नड्डा राज्य चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में हिस्सा लेने के साथ ही स्लम एरिया में रहने वाले लोगों से भी मिलेंगे।

मछुआरा समुदाय से करेंगे मुलाकात

भाजपा सूत्रों के मुताबिक अगले दिन गुरुवार को नड्डा 24 परगना जिले का दौरा करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। वे रामकृष्ण मिशन का भी दौरा करेंगे और वहां पूजा करेंगे।

उनका ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के चुनाव क्षेत्र डायमंड हार्बर भी जाने का कार्यक्रम है जहां वे मछुआरा समुदाय से मुलाकात करेंगे। गुरुवार को ही शाम 4 बजे नड्डा की प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया है।

टीएमसी पर हमलावर है भाजपा

नड्डा का यह दौरा सियासी नजरिए से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अभी एक दिन पहले ही उत्तर कन्या अभियान के दौरान भाजपा के कार्यकर्ता की मौत हो गई थी और भाजपा ने इसके लिए टीएमसी सरकार पर हमला बोला था। भाजपा ने इसके विरोध में उत्तर बंगाल बंद का आह्वान किया है। भाजपा लगातार पश्चिम बंगाल सरकार पर अपने कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न और उनकी हत्या कराने का आरोप लगाती रही है।

ये भी पढ़ें:सुशांत ड्रग केस: लोखंडवाला में NCB की छापेमारी, एक ड्रग सप्लायर गिरफ्तार

शाह ने किया था पिछले महीने दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पिछले महीने बंगाल का दो दिवसीय दौरा किया था और अब नड्डा वहां पहुंच रहे हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि नड्डा के दौरे के दौरान भाजपा की ओर से बनाई गई चुनावी रणनीति की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ हमलावर रुख और कड़ा किया जाएगा।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story