×

यहां जानेें CAA की सच्चाई, BJP ने जारी की ये खास वीडियो

नागरिकता संसोधन कानून (CAA) के खिलाफ भड़की हिंसा को भाजपा अपने स्तर पर रोकने में जुट गई है। इसके लिए पार्टी के ट्विटर हैंडल के जरिए एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें नागरिकता कानून को लेकर फैली अफवाहों के खिलाफ जागरूक किया जा रहा है।

Shreya
Published on: 23 Dec 2019 6:08 AM GMT
यहां जानेें CAA की सच्चाई, BJP ने जारी की ये खास वीडियो
X

नई दिल्ली: नागरिकता संसोधन कानून (CAA) के खिलाफ भड़की हिंसा को भाजपा अपने स्तर पर रोकने में जुट गई है। इसके लिए पार्टी के ट्विटर हैंडल के जरिए एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें नागरिकता कानून को लेकर फैली अफवाहों के खिलाफ जागरूक किया जा रहा है।

बीजेपी का संदेश, अफवाहों से बचें और जाने सच

इस एनिमेटेड वीडियो के जरिए बीजेपी ने देश के मुस्लिम भाइयों और बहनों से अपील की है कि नागरिकता संसोधन अधिनियम को समझें और दूसरों को भी समझाएं। इसके साथ ही बीजेपी ने ये भी हिदायत दी कि झूठ और भ्रम फैलाने वाले राजनीतिक दल अपने वोट बैंक के स्वार्थ के लिए आपस में लड़ाने का काम करेगी, इसलिए अफवाहों से बचें और सच जानें।

यह भी पढ़ें: एक बार फिर बहुत बरे फंसीं प्रज्ञा ठाकुर! सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

वीडियो के जरिए बताया नहीं छिनेगी नागरिकता

बता दें कि इस वीडियो में दो लोग आपस में बात कर रहे हैं। एक शख्स दूसरे से पूछ रहा है कि क्या आपको CAA के बारे में जानकारी है तो दूसरा शख्स कहता है कि इसमें सभी धर्म के नागरिक भारत में रह सकते हैं केवल मुसलमान को छोड़कर। इस पर सवाल करने वाला शख्स कहता है कि इस तरह का भ्रम कौन फैला रहा है। वह इस भ्रम को दूर करते हुए बताता है कि इस कानून में भारत में रहने वाले किसी भी शख्स वह चाहे हिंदू हो या मुसलमान, की नागरिकता छीनी नहीं जाएगी ।



BJP ने दी राहुल गांधी को CAA पर दस लाइन बोलने की चुनौती

इसके अलावा बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने नागरिकता कानून का विरोध कर रही कांग्रेस पर अफवाहों के जरिए राजनीतिक रोटी सेंकने का आरोप लगाया। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संसोधित कानून के प्रावधानों पर मात्र 10 पंक्तियाँ बोलने की चुनौती तक दे डाली।

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को पार्टी की तरफ से आयोजित ‘आभार सम्मेलन’ में कहा कि राहुल सीएए के प्रावधानों पर केवल 10 लाइन बोल दें और ये बताएं कि इन प्रावधानों से देश को तथाकथित तौर पर कौन सा नुकसान हो रहा है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि राहुल सीएए के विरोध में सार्वजनिक सम्पत्ति के नुकसान की निंदा पर कोई बयान क्यों नहीं दे रहें।

यह भी पढ़ें: हो जाएं सावधान! आपका डेटा हो रहा चोरी, जल्द करें इस ऐप को अपडेट

Shreya

Shreya

Next Story