×

महाराष्ट्र के सीएम ठाकरे ने ऐसा क्यों कहा-चाय से अधिक केतली गरम....

गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन सीएम उद्धव ठाकरे विस में छाए रहे। बुधवार के दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस के विधायकों ने जमकर उद्धव ठाकरे सरकार की कमियां सदन में रखीं थी।

suman
Published on: 20 Dec 2019 5:11 AM GMT
महाराष्ट्र के सीएम ठाकरे ने ऐसा क्यों कहा-चाय से अधिक केतली गरम....
X

मुंबई गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन सीएम उद्धव ठाकरे विस में छाए रहे। बुधवार के दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस के विधायकों ने जमकर उद्धव ठाकरे सरकार की कमियां सदन में रखीं थी।

एक-एक करके हर सवाल का दिया उद्धव ठाकरे ने...

गुरुवार को सदन में जवाब देते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह सरकार बुलेट ट्रेन वालों की नहीं, गरीबों की है। नागरिकता कानून पर विपक्ष को घेरते हुए कहा कि जिन शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी, उन्हें कहां बसाया जाएगा। चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा था, 'यह तीन पहिए की सरकार है। यह सरकार अधिक दिन तक चलने वाली नहीं है।'

इस पर सीएम ने कहा, 'हां यह तीन पहिया वाली रिक्शा चालकों, गरीबों और आम जनता की सरकार है, यह सरकार बुलेट ट्रेन वालों की नहीं है। तीन पहिए का रिक्शा आम आदमी की पहुंच में है लेकिन बुलेट ट्रेन आम गरीब आदमी की पहुंच में नहीं है।' उद्धव ठाकरे ने फडणवीस पर पलटवार करते हुए कहा कि 'मेक इन इंडिया' के बाद नोटबंदी और जीएसटी के कारण अर्थव्यवस्था पूरी तरह से लड़खड़ा गई है। धर्म और राजनीतिक एकसाथ करने की गलती बीजेपी ने की है।

यह पढ़ें....झारखंड में आखिरी चरण का मतदान, इनकी किस्मत दांव पर, PM मोदी ने की ये अपील

उद्धव ठाकरे ने कहा, कि उन्होंने बालासाहेब ठाकरे को कहा था कि बीजेपी की पालकी हमेशा नहीं ढोएंगे। ऐसा कभी नहीं कहा था कि शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाने के लिए कांग्रेस का सहारा नहीं लेंगे। बालासाहेब को उन्होंने वचन दिया था कि शिवसेना के मुख्यमंत्री बनेंगे, वह वचन पूरा किया है। इसके आगे भी जो वचन दिया है, उसे पूरा करने के लिए किसी भी स्तर तक जाएंगे। सीएम ने कहा हम काम करने के लिए जुड़े हैं। संत गाडगेबाबा का उपदेश अब मंत्रालय में लगाने वाले हैं। गाडगेबाबा कहते हैं कि धर्म कभी कहने की बात नहीं है, वह धर्म ग्रंथ में नहीं होता है, वह जीवन होता है।

राज्य के पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार पर तंज कसते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि सुधीर भाऊ सब्र रखो। फडणवीस के काम का उल्लेख करते हुए कहा कि आप से अर्थशास्त्र सीखना है। पार्टी मुखपत्र का हवाला देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि चाय से अधिक केतली गरम हो सकती है लेकिन केतली से अधिक पोछने वाला कपड़ा गरम होने लगा, इस पर आश्चर्य होता है।

सावरकर के मामले में भी सीएम उद्धव ने बीजेपी को घेरा। उन्होंने कहा, 'स्वतंत्र्यवीर सावरकर का संपूर्ण हिंदुत्व है, उन्होंने गाय के संबंध में जो कहा है वह बीजेपी को मंजूर है क्या? बीजेपी गोवंश हत्या कानून लाई लेकिन यह कानून देशभर में लागू हुआ क्या?' गोवंश हत्याबंदी कानून को लेकर गोवा का उदाहरण देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि गोमांस की कमी नहीं होने देंगे। इसी प्रकार बीजेपी नेता किरन रिजीजू ने कहा था कि मैं बीफ खाऊंगा।

यह पढ़ें....CAA के खिलाफ हिंसक प्रर्दशन: दिल्ली में कई मेट्रों स्टेशन बंद, जानिए कौन-कौन

सीएम उद्धव ठाकरे के राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा के जवाब से असंतुष्ट बीजेपी सदस्यों ने सदन से वॉकआउट किया। विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहीं भी किसानों को प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये मुआवजा देने की बात नहीं कही।

suman

suman

Next Story