×

प्रियंका के सियासी वार पर बीजेपी का पलटवार, बोली- खुद को कानून से ऊपर समझता है गांधी परिवार

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा- गांधी परिवार को अपने लिए दो विधान चाहिए। कांग्रेस ये सत्याग्रह कोर्ट के फैसले के विरोध में कर रही है। यह सत्याग्रह के नाम पर दुराग्रह है। राहुल ने भारत के खिलाफ बयान दिया था और उनकी संसद की सदस्यता कानून के मुताबिक गई है।

Ashish Pandey
Published on: 26 March 2023 1:12 PM GMT
प्रियंका के सियासी वार पर बीजेपी का पलटवार, बोली- खुद को कानून से ऊपर समझता है गांधी परिवार
X
bjp spokesperson (Photo-Social Media)

rahul gandhi disqualified: राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर होती जा रही है। कांग्रेस रविवार को देशभर में संकल्प सत्याग्रह कर रही है। इस दौरान प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा तो वहीं बीजेपी ने तुरंत इस पर पलटवार करते हुए कहा कि गांधी परिवार खुद को कानून से ऊपर समझता है। बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि गांधी परिवार को अपने लिए दो विधान चाहिए। कहा कि कांग्रेस ये सत्याग्रह कोर्ट के फैसले के विरोध में कर रही है। यह सत्याग्रह के नाम पर दुराग्रह है। राहुल ने भारत के खिलाफ बयान दिया था और उनकी संसद की सदस्यता कानून के मुताबिक गई है।

राहुल गांधी जी... आप वीर सावरकर हो भी नहीं सकते-

वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी जी... आप वीर सावरकर हो भी नहीं सकते, क्योंकि वीर सावरकर न साल के छह महीने विदेशों में छुटियां मनाने जाते थे न ही अपने देश के खिलाफ विदेशियों से मदद मांगते थे। उन्होंने ब्रिटेन में जाकर मां भारती को गुलामी की जंजीर से मुक्त कराने का शंखनाद किया था। उन्होंने कहा कि आप वीर सावरकर पर नहीं अपनी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर प्रश्न खड़े कर रहे हैं। वीर सावरकर के सम्मान में इंदिरा गांधी का लिखा वह पत्र पढ़िए, वहां आपको आपके कुतर्क का जबाब मिल जाएगा। सावरकर से खुद की तुलना मत कीजिए।

राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द किए जाने के बाद कांग्रेस हमलावर तेवर में दिख रही है। कांग्रेस रविवार को देशभर में संकल्प सत्याग्रह कर रही है। इस दौरान प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा तो वहीं बीजेपी ने इसका पलटवार करते हुए कहा कि गांधी परिवार खुद को कानून से ऊपर समझता है। बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि गांधी परिवार को अपने लिए दो विधान चाहिए। कांग्रेस ये सत्याग्रह कोर्ट के फैसले के विरोध में कर रही है। सत्याग्रह के नाम पर दुराग्रह है। राहुल गांधी ने भारत के खिलाफ बयान दिया था, उनकी सांसदी कानून के मुताबिक गई है।

राहुल की तुलना भगवान राम से करना गलत

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि प्रियंका वाड्रा ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की। साथ ही नेहरू-गांधी परिवार को राजा दशरथ के समान बता दिया। ये करोड़ों राम भक्तों की आस्था पर गहरा प्रहार है। ये कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता। कल कांग्रेस के बड़े नेता ने नेहरू गांधी परिवार के लिए अलग कानून की मांग की थी।

नाखून काट कर शहीद बनना चाहते हैं राहुल-

बीजेपी के फायरब्रांड लीडर और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी नाखून कटा कर शहीद बनना चाहते हैं। गांधी परिवार केवल तथाकथित गांधी परिवार है। रणनीति के तहत राहुल ने कोर्ट में माफी नहीं मांगी। गांधी परिवार खुद को राजा परिवार समझता है। कायर तो नेहरू थे, जिन्होंने हजारों किलोमीटर जमीन चीन को भेंट में दे दी.

क्या कहा था प्रियंका गांधी ने?

प्रियंका गांधी ने रविवार को संकल्प सत्याग्रह में कहा था कि बीजेपी के नेता हमारे परिवार का अपमान करते गए। संसद में मेरे भाई ने मोदी जी को गले लगाया और कहा कि मैं आपसे नफरत नहीं करता हूं। हमारी विचारधारा अलग है, लेकिन हमारी नफरत की विचारधारा नहीं है। क्या यही इस देश की परंपरा है। अगर आप परिवारवादी कहते हैं तो भगवान राम कौन थे? भगवान राम को वनवास भेजा गया, लेकिन उन्होंने अपने परिवार और धरती के प्रति अपना फर्ज निभाया। तो क्या भगवान राम परिवारवादी थे। क्या पांडव परिवारवादी थे जो अपने परिवारों के संस्कार के लिए लड़े। क्या हमें शर्म आनी चाहिए कि हमारे परिवार के सदस्य इस देश के लिए शहीद हुए।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story