BJP से आगे कांग्रेस: खत्म हुई मतगणना, यहां जानें नतीजे

राजस्थान में चल रहे राज्यसभा के चुनावों की मतगणना अब समाप्त हो गई है। फिलहाल तो अभी चुनावों के परिणामों की आधिकारिक घोषणा होना बाकी है लेकिन ऐसे में सूत्रों से मिली जानकारी में ये बताया जा रहा है कि दो सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है।  

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jun 2020 1:41 PM GMT
BJP से आगे कांग्रेस: खत्म हुई मतगणना, यहां जानें नतीजे
X

जयपुर। राजस्थान में चल रहे राज्यसभा के चुनावों की मतगणना अब समाप्त हो गई है। फिलहाल तो अभी चुनावों के परिणामों की आधिकारिक घोषणा होना बाकी है लेकिन ऐसे में सूत्रों से मिली जानकारी में ये बताया जा रहा है कि दो सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है।

देश के अलग-अलग राज्यों में 19 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान 5 बजे खत्म हो गया है और उसके बाद अब से कुछ देर बाद मतगणना होने वाली है। माना जा रहा है कि इस चुनाव मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात की राज्यसभा सीटों पर भाजपा और कांग्रे के बीट कड़ी टक्कर होगी और मुकाबला देखने लायक होगा।

ये भी पढ़ें... सोने-चांदी के दाम: हर दिन बदल रही कीमतें, जानें क्या हैं आज के रेट

भाजपा-कांग्रेस जबरदस्त टक्कर

इसके साथ ही एक सीट पर भाजपा के उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। कांग्रेस की तरफ से जीत हासिल करने वाले प्रत्याशी है- वेणुगोपाल और नीरज डांगी और भाजपा की तरफ से राजेंद्र गहलोत ने जीत दर्ज की है। इसके अलावा भाजपा के ओंकार सिंह लखावत राज्यसभा चुनावों में हार गए हैं।

5 बजे मतदान खत्म

जीं हां शुक्रवार यानी आज देश के अलग-अलग तमाम राज्यों में 19 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान 5 बजे खत्म हो गया है और उसके बाद अब से कुछ देर बाद मतगणना होने वाली है।

ऐसे में ये माना जा रहा है कि इस चुनाव मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात की राज्यसभा सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होगी और ये मुकाबला देखने वाला होगा।

ये भी पढ़ें...जोरदार धमाका: आसमान से आ गिरी ये चमकती हुई चीज, कांप उठे लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story