×

धमाके से कांपा अजमेर: जोरदार विस्फोट में उड़ गए चीथड़े, नौ लोग बुरी तरह घायल

विस्फोट में वहां खड़े ट्रक का ड्राइवर झुलस गया। वहीं पेट्रोल पंप के मालिक, उनके बेटे, भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों सहित नौ लोग झुलस गए। घटना के बाद सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के बाद मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे।

SK Gautam
Published on: 30 Jan 2021 5:28 AM GMT
धमाके से कांपा अजमेर: जोरदार विस्फोट में उड़ गए चीथड़े, नौ लोग बुरी तरह घायल
X
धमाके से कांपा अजमेर: जोरदार विस्फोट में उड़ गए चीथड़े, नौ लोग बुरी तरह घायल

राजस्थान: राजस्थान के अजमेर शहर में पेट्रोल पम्प पर एक जोरदार धमाका हुआ जिसके कारण आग लग गई। यह घुटना अजमेर शहर के आदर्श नगर स्थित खालसा पेट्रोल पंप पर हुआ जिसमें धमाके के साथ आग लग गई। जिसके कारण चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। इस धमाके में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना की जानकारी होते ही पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जिलाधिकारी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

एलपीजी टैंक को सीएनजी में बदलते समय हुआ धमका

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना शुक्रवार शाम को तब घटित हुई जब पेट्रोल पंप परिसर में बने एलपीजी टैंक को सीएनजी में बदलने की प्रक्रिया चल रही थी। लोगों ने बताया कि टैंक में कुछ एलपीजी गैस बकाया थी। टैंक को साफ करने के लिए जनरेटर लगाया गया। इसी बीच अचानक जनरेटर में आग लग गई और धमाका हो गया।

ajmer petrol pum blast-2

पेट्रोल पंप के मालिक, उनके बेटे समेत नौ लोग झुलस गए

अचानक आग लगने के कारण हुए विस्फोट में वहां खड़े ट्रक का ड्राइवर झुलस गया। वहीं पेट्रोल पंप के मालिक, उनके बेटे, भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों सहित नौ लोग झुलस गए। घटना के बाद सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के बाद मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे। उन्होंने घटना की जांच के लिए एक टीम का गठन करके उससे रिपोर्ट मांगी है। यदि इसमें लापरवाही बरतने की बात सामने आती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी देखें: इजराइली दूतावास: धमाके वाली जगह से लिफाफा बरामद, शाह ने टाला बंगाल दौरा

ajmer petrol pum blast-3

तीन मरीजों की हालत गंभीर

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घायलों को तुरंत जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया। तीन मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित और एसपी जगदीश चंद्र शर्मा ने मौके का मुआयना किया। बता दें कि गैस प्लांट के पास पेट्रोल पंप और उसके टैंक भी मौजूद थे। गनीमत यह रही कि आग वहां तक नहीं पहुंची वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था।

ये भी देखें: दिल्ली ब्लास्ट का कनेक्शन: पुलिस तेजी से जुटी तलाश में, इलाके को किया सील

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story