×

BMC ने तैयार किया ये धांसू प्लान: जड़ से मिटाएगा कोरोना को, ICMR से मांगी इजाजत

बृहतमुंबई नगरपालिका (बीएमसी) ने कोरोना से लड़ने के लिए एक प्लान तैयार किया है जिसमें संक्रमण फैलने वाले इलाकों में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन सल्फेट (HCQS) टेबलेट बांटने का फैसला किया है।

SK Gautam
Published on: 13 April 2020 7:13 AM GMT
BMC ने तैयार किया ये धांसू प्लान: जड़ से मिटाएगा कोरोना को, ICMR से मांगी इजाजत
X

मुंबई: कोरोना ने देश हर हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया है। इससे देश में मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। अब तक 9 हजार 152 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें एक्टिव केस की तादाद 9152 हो गई है। इसके साथ ही कोरोना से अब तक 308 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा प्रभावित दिल्ली- मुंबई- इंदौर और जयपुर है। मुंबई में कोरोना को रोकने के लिए बृहतमुंबई नगरपालिका (बीएमसी) ने खास प्लान तैयार किया है।

आईसीएमआर से मिलने वाले गाइडलाइन का इंतजार

बृहतमुंबई नगरपालिका (बीएमसी) ने कोरोना से लड़ने के लिए एक प्लान तैयार किया है जिसमें संक्रमण फैलने वाले इलाकों में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन सल्फेट (HCQS) टेबलेट बांटने का फैसला किया है। यह टैबलेट इलाके में रहने वाले लोगों को दिया जाएगा। हालांकि, अभी बीएमसी को इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) की ओर से मिलने वाली गाइडलाइन का इंतजार है।

ये भी देखें: योगी के इस शहर में, इस चीज ने तोड़ दिया लॉकडाउन, लोग हैं हैरान

बीएमसी के पास 12 लाख हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन सल्फेट की स्ट्रिप्स हैं और पहले से ही संक्रमण वाले इलाकों में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों को यह टैबलेट दिया जा चुका है। हालांकि, अभी लोगों में यह टैबलेट नहीं बांटा जा रहा है। दरअसल, बीएमसी आईसीएमआर से स्पष्ट इजाजत लेना चाहती है कि क्या इसे उन क्षेत्रों में इसे वितरित कर सकते हैं, जहां मामले बढ़ रहे हैं।

अब तक धारावी में कोरोना के 47 मामले

एशिया के सबसे बड़े स्लम में से एक मुंबई के धारावी में चार और मामले सामने आए और एक लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक धारावी में कोरोना के 47 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। धारावी के डॉ। बालिगा नगर में 5 मामले और 2 की मौत हो गई।

ये भी देखें: भारत ने किया ऐसा काम विश्व बैंक ने की तारीफ, कहा दुनिया को दिखाई नई राह

SK Gautam

SK Gautam

Next Story