×

योगी के इस शहर में, इस चीज ने तोड़ दिया लॉकडाउन, लोग हैं हैरान

जहरीली शराब पकड़ने में गोरखपुर में आबकारी विभाग सक्रिय हो गया है। लॉक डाउन में सक्रिय हुए आबकारी विभाग ने छापा मारकर भारी पैमाने पर भटि्ठयों को नष्‍ट किया है

Aradhya Tripathi
Published on: 13 April 2020 6:23 AM GMT
योगी के इस शहर में, इस चीज ने तोड़ दिया लॉकडाउन, लोग हैं हैरान
X

गोरखपुर: कानपुर में जहरीली शराब पीने से मौत के बाद गोरखपुर में भी आबकारी विभाग सक्रिय हो गया है। यहां पर आ‍बकारी विभाग ने छापेमारी कर सीएम सिटी में अवैध रूप से बेची जाने वाली कच्‍ची शराब की भट्ठियों को नष्‍ट किया है। आबकारी विभाग और अवैध कारोबारियों के बीच लुका-छुपी का खेल चलता रहता है।

अब तक नष्ट की जा चुकी 576 लीटर शराब

यहां राजघाट के राप्‍ती नदी के किनारे अमरुतानी में बरसों से अवैध कच्‍ची शराब की बिक्री का धंधा जोरों पर हैं। लॉक डाउन में सक्रिय हुए आबकारी विभाग ने छापा मारकर भारी पैमाने पर भटि्ठयों को नष्‍ट किया है। गोरखपुर के आबकारी विभाग के इंस्‍पेक्‍टर राकेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने का प्रयास किया जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि कहीं पर भी अवैध शराब की बिक्री न हो इसके लिए आबकारी विभाग कार्रवाई कर रहा है।

ये भी पढ़ें- डरा रहे हैं आपके आसपास मिल रहे नोट, जानें कहां पड़े हैं ये नोट

राकेश कुमार ने बताया कि 25 मार्च से अभियान चलाया जा रहा है। अब तक 33 मुकदमें दर्ज किए हैं। 576 लीटर शराब बरामद हुई है। 17 हजार किलोग्राम लहन नष्‍ट किया गया है। लॉकडाउन तक लगातार प्रभावी कार्रवाई जारी रहेगी। उन्‍होंनें बताया कि किसी भी जगह पर अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर कार्रवाई की जाएगी।

देश में अभी भी जारी कोरोना का कहर

ये भी पढ़ें- जीवन रक्षक मशीन: क्या जिंदगी देने वाला वेंटिलेटर, ले रहा कोरोना मरीजों की जान

ज्ञात हो कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार द्वारा 21 दिनों के लिए देश में लॉकडाउन घोषित किया गया था। जिस की मियाद इसी 14 अप्रैल को पूरी हो रही है। लेकिन देश में कोरोना का कहर अभी भी जारी है। पूरे देश में 8 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि देश में 250 से ज्यादा लोगों की इस खतरनाक वायरस से जान जा चुकी है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना कि सरकार द्वारा लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है। क्योंकि देश के अधिकांश राज्यों ने पीएम से लॉकडाउन की मियाद को आगे बढ़ाने की अपील की है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story