×

डरा रहे हैं आपके आसपास मिल रहे नोट, जानें कहां पड़े हैं ये नोट

जोधपुर में कुछ घरों के लेटर बॉक्स में दस रुपए के नोट मिलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों को इन नोटों के जरिए कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने..

Ashiki
Published on: 13 April 2020 6:02 AM GMT
डरा रहे हैं आपके आसपास मिल रहे नोट, जानें कहां पड़े हैं ये नोट
X

जोधपुर: देशभर में जहां कोरोना वायरस के संक्रमण से लोग अपने घरों में हैं, वहीं राजस्थान के जोधपुर शहर में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना इलाके में शनिवार रात अचानक से एक अफवाह फैल गयी। कुछ घरों के बाहर लगे लेटर बॉक्स में 10-10 रुपए के नोट मिले। सड़क पर भी गिरे मिले नोट। कोरोना के संदेह पर कुछ लोगों ने नोटों को जला दिया। सूचना पर पहुंची चौहाबो पुलिस ने पाया की जले हुए नोट नकली थे।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को कोरोना की नहीं चिंता, इमरान खान इस बात की कर रहे अपील

जोधपुर में कुछ घरों के लेटर बॉक्स में दस रुपए के नोट मिलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों को इन नोटों के जरिए कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने की साजिश नजर आई और उन्होंने तत्काल पुलिस का सूचना दी। इन नोटों को सड़क पर पुलिस की मौजूदगी में जलाया गया।

क्षेत्र के सभी दरवाजों और लेटर बॉक्स को किया गया सैनिटाइज

लोगों में कोरोना वायरस को लेकर इतना खौफ है कि इस घटना के बाद क्षेत्रवासियों ने कॉलोनी के सभी दरवाजों और लेटर बॉक्स को संक्रमण रहित करने के लिए हाइड्रोक्लोराइड का पानी में मिलाकर छिड़काव किया ताकि यह बीमारी इस क्षेत्र में नहीं फैले।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: फार्म हाउस में फंसे जैकी श्रॉफ, ऐसे कट रहा है दिन

हो सकती है किसी सिरफिरे की करतूत

सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा थूके जाने और नोटों पर थूक लगाने के वीडियो वायरल होने के बाद, लोगों में इस बात को लेकर जहां डर है। वहीं जागरूकता इतनी फैल चुकी है कि क्षेत्रवासी इस बात को मानते हैं कि संभव है कि किसी स्थानीय निवासी सिरफिरे ने लोगों को डराने के लिए ऐसी हरकत की होगी लेकिन ऐसे मामले में जागरूकता दिखाई जा रही है और क्षेत्र के सभी घरों को सैनेटाइज किया गया।

ये भी पढ़ें: उत्तर कोरिया: कोरोना के खिलाफ लड़ाई तेज, तानाशाह कर सकता है ये बड़ा एलान

Ashiki

Ashiki

Next Story