×

पाकिस्तान को कोरोना की नहीं चिंता, इमरान खान इस बात की कर रहे अपील

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान कोरोना महामारी से मुकाबला करने में सक्षम नहीं हैं। लॉकडाउन की वजह से पाकिस्तान में अब भुखमरी के हालात पैदा हो गए हैं...

Ashiki
Published on: 13 April 2020 5:18 AM GMT
पाकिस्तान को कोरोना की नहीं चिंता, इमरान खान इस बात की कर रहे अपील
X

इस्लामाबाद: कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। कर्ज में डूबे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के लिए कोरोना संक्रमण नई मुसीबत लेकर आया है। लॉकडाउन की वजह से देश भर में सभी काम-धंधे बंद हैं। वहीं पाकिस्तान में अब भुखमरी के हालात पैदा हो गए हैं। रविवार शाम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश और दुनिया के नाम एक संदेश जारी किया जिसमें उन्होंने दुनिया के देशों से पाकिस्तान को भुखमरी से बचाने की अपील की है। लेकिन इमरान की इस अपील को कोरोना के बहाने कर्ज माफ़ कराने की एक मुहिम भी मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: फार्म हाउस में फंसे जैकी श्रॉफ, ऐसे कट रहा है दिन

इमरान खान ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो संदेश में दुनिया के वित्तीय संस्थानों से अपील की है कि इस संकट की घड़ी में उन्हें पाकिस्तान जैसे कर्ज में डूबे देशों के लिए एक अभियान चलाना चाहिए। इस अभियान के अंतर्गत ऐसे देशों के कर्ज माफ़ किये जाने चाहिए जी विकासशील हैं।



पाकिस्तानी पीएम ने आगे कहा कि पाकिस्तान जैसी कर्ज में डूबी अर्थव्यवस्थाएं कोरोना महामारी से मुकाबला करने में वित्तीय तौर पर सक्षम नहीं हैं। दुनिया की बड़ी संस्थाओं को इन देशों की मदद के लिए आगे आना चाहिए और कर्जमाफी का अभियान शुरू करना चाहिए।

ये भी पढ़ें:उत्तर कोरिया: कोरोना के खिलाफ लड़ाई तेज, तानाशाह कर सकता है ये बड़ा एलान

भुखमरी के हालात

बीते दिनों पाकिस्तान ने पीएम नरेंद्र मोदी के बनाए सार्क कोविड-19 फंड से कोरोना से लड़ाई के नाम पर पैसों की मांग की थी। अब उन्होंने विश्व समुदाय से गुहार लगाई है कि अगर जल्दी पाकिस्तान की मदद नहीं की गयी तो लोग कोरोना नहीं बल्कि भूख से मरना शुरू हो जाएंगे। इमरान खान ने कहा कि वह यूनाइटेड नेशंस के जनरल सेक्रेटरी से यह गुजारिश करते हैं कि विकसित देशों के लिए सहायता करें ताकि वह कोरोना वायरस की चुनौतियों से बाहर निकल सके। लॉकडाउन की वजह से पाकिस्तान में अब भुखमरी के हालात पैदा हो गए हैं।

भूख से मरने से बचाएं

इमरान ने कहा कि लोगों को कोरोना संक्रमण से मरने से तो बचाना ही है लेकिन ये भी ख्याल रखा जाए कि उन्हें लॉकडाउन के चलते पैदा हुए भुखमरी के हालात से भी बचाना है। विश्व समुदाय को लोगों को भूख से मरने से भी बचाना होगा।

ये भी पढ़ें: तबलीगी जमात: IB की टीम समय रहते अलर्ट न होती तो देश में मच जाती भारी तबाही

Ashiki

Ashiki

Next Story