×

उत्तर कोरिया: कोरोना के खिलाफ लड़ाई तेज, तानाशाह कर सकता है ये बड़ा एलान

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने रविवार को इस मामले पर एक बैठक की जिसमें कोरोना की स्थिति पर चर्चा हुई। तेजी से फैलते कोरोना वायरस से देश...

Ashiki
Published on: 13 April 2020 3:46 AM GMT
उत्तर कोरिया: कोरोना के खिलाफ लड़ाई तेज, तानाशाह कर सकता है ये बड़ा एलान
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ उत्तर कोरिया ने अपनी लड़ाई और तेज कर दी है। कोरोना के संक्रमण के बारे में ज्यादा से ज्यादा पता लगाने के लिए टेस्ट और तेजी से बढ़ा दिए गए हैं। यहां अभी तक 500 लोगों को क्वारनटीन में रखा गया है। उत्तर कोरिया की सरकार का कहना है कि जरूरत पड़ी तो उच्च स्तर की इमरजेंसी घोषित की जाएगी, ताकि महामारी से निपटा जा सके।

ये भी पढ़ें: तबलीगी जमात: IB की टीम समय रहते अलर्ट न होती तो देश में मच जाती भारी तबाही

जरूरत पड़ी तो उच्च स्तर की इमरजेंसी घोषित की जाएगी

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने रविवार को इस मामले पर एक बैठक की जिसमें कोरोना की स्थिति पर चर्चा हुई। तेजी से फैलते कोरोना वायरस से देश के लोगों को कैसे बचाया जाए, इसकी तैयारियों पर भी बात हुई। देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन अध्यक्षता बैठक की गयी। उत्तर कोरिया में लगातार टेस्ट किए जा रहे हैं। अभी तक 500 लोगों को क्वारनटीन में रखा गया है। हालांकि अभी तक पुष्ट मामले एक भी नहीं आए हैं।

वहीं कोरिया की एक एजेंसी ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर गहरा असर पड़ा है। प्रशासन ने हालात को स्थिर रखने और कोरोना संक्रमण फैलने से बचाने के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं। शनिवार को इस मुद्दे पर सत्तारूढ़ पार्टी की सेंट्रल कमेटी के पोलित ब्यूरो की बैठक हुई। बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि लोगों की जान बचाने और कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए और कड़े कदम उठाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट: भारत में मौत का आंकड़ा 300 के पार, 9000 से ज्यादा बीमार

बैठक में बिना मास्क दिखे किम जोंग

कोरिया की न्यूज़ एजेंसी ने बताया कि आर्थिक गतिविधियों को सुचारू रखने, राष्ट्रीय सुरक्षा को चुस्त बनाने और लोगों की आजीविका बनाए रखने के लिए इमरजेंसी लगाए जाने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि जिस बैठक में सभी उच्च स्तरीय पदाधिकारी शामिल थे, उनमें किसी ने न तो मास्क लगाया था और न ही आपसी दूरी का ख्याल रखा गया था। इस बैठक में किम जोंग भी बिना मास्क नजर आए।

ये भी पढ़ें: PM मोदी और आडवाणी के साथ सीता बनीं दीपिका का दिखा ये अंदाज, तस्वीर हुई वायरल

बता दें कि शनिवार को दक्षिण कोरिया में 32 नए मामले सामने आए। इसी के साथ देश में कुल मरीजों की संख्या 10,512 हो गई है। शनिवार को 3 मौतों के साथ यहां मृतकों का आंकड़ा 214 पर पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें: बड़ा खुलासा: चेतावनी के बाद ट्रंप ने बिगड़ने दिया हालात, जानिए उस दौरान कर रहे थे कौन सा काम

Ashiki

Ashiki

Next Story