×

Board Exams 2021: शिक्षकों से बात करेंगे शिक्षा मंत्री, हो सकता है ये बड़ा ऐलान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने जेईई, नीट और सीबीएसई परीक्षाओं को लेकर 10 दिसंबर को छात्रों की थी। आज शिक्षक अपनी समस्याएं और सुझाव शिक्षा मंत्री को बता सकते हैं।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 7:53 AM GMT
Board Exams 2021: शिक्षकों से बात करेंगे शिक्षा मंत्री, हो सकता है ये बड़ा ऐलान
X
राष्‍ट्रीय बालिका दिवस: शिक्षा आत्‍मनिर्भर जीवन के लिए जरूरी

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक गुरुवार को बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षकों से बात करेंगे। पोखरियाल वेबिनार के जरिए शाम 4 बजे शिक्षकों से बात करेंगे। शिक्षक परीक्षाओं से जुड़े सवाल केंद्रीय शिक्षा मंत्री से पूछ सकते हैं।

इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने जेईई, नीट और सीबीएसई परीक्षाओं को लेकर 10 दिसंबर को छात्रों की थी। आज शिक्षक अपनी समस्याएं और सुझाव शिक्षा मंत्री को बता सकते हैं।

शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम की सूचना ट्वीट के माध्यम से दी है। उन्होंने कहा कि शिक्षक साथियों, मैं 17 दिसंबर को शाम 4 बजे आपसे आगामी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बातचीत करूंगा। कृपया अपने प्रश्न हैश टैग #EducationMinisterGoesLive के साथ ट्वीट कर पूछें। मुझको उन सभी पर बात करने में खुशी होगी।

ये भी पढ़ें...खालिस्तानियों की खैर नहीं: गृह मंत्रालय ने दिए ये निर्देश, अब होगी बड़ी कार्रवाई

गौरतलब है कि कुछ शिक्षकों ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 के बारे में "क्लैरिटी" देने के लिए शिक्षा मंत्री से सवाल पूछे हैं, तो कुछ शिक्षकों ने परीक्षा रद्द करने की मांग की है। वहीं, कुछ शिक्षकों ने पूछा है कि प्रैक्टिकल परीक्षा कैसे आयोजित होगी।

ये भी पढ़ें...अब 300 आतंकी हमला करेंगे, LOC पर लगातार पाकिस्तान की गोलीबारी जारी

बता दें कि 10 दिसंबर को शिक्षा मंत्री ने सीबीएसई परीक्षाओं से जुड़े सवालों के उत्तर दिए थे। उन्होंने बताया था कि सीबीएसई 10वीं 12वीं परीक्षाओं की तारीख को लेकर छात्रों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। सीबीएसई की परीक्षाएं शुरू होने से बहुत पहले ही परीक्षा की तारीख बता दी जाएगी।

ये भी पढ़ें...सेक्स वर्कर्स की दुर्दशा: कंगाली की कगार पर रेड लाइट एरिया, मजदूरों का मिलेगा दर्जा

केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा का 30 प्रतिशत सिलेबस कम कर दिया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बताया था कि जेईई मेन 2021 और नीट 2021 परीक्षाओं की प्रतियोगी परीक्षाओं का सिलेबस कम करने पर भी विचार विमर्श किया जा है। अब साल में चार बार जेईई मेन 2021 परीक्षा हो सकती है।

सीबीएसई के अधिकारियों का कहना है कि बोर्ड परीक्षाएं अवश्य आयोजित की जाएंगी। परीक्षाएं लिखित रूप में होंगी और ऑनलाइन इसका फैसला हितधारकों के साथ परामर्श के बाद होगा। बातचीत के बाद ही कक्षा 12वीं और कक्षा 10वीं की परीक्षाओं की तारीख जारी की जाएंगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story