भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान पलटी नाव,11 लोगों की मौत, चार लापता

मध्य प्रदेश के भोपाल में खटलापुरा घाट पर शुक्रवार तड़के साढ़े चार बजे गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, नाव में 19 लोग सवार थे।

Published by Aditya Mishra Published: September 13, 2019 | 8:08 am
Modified: September 13, 2019 | 8:18 am

भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल में खटलापुरा घाट पर शुक्रवार तड़के साढ़े चार बजे गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, नाव में 19 लोग सवार थे। पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और 4 लोगों की तलाश की जा रही है। मारे गए लोग पिपलानी के 100 क्वार्टर के रहने वाले थे। मौके पर एनडीआरएफ और पुलिस की टीम मौजूद है।

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। हादसे में 11 लोगों का मौत दुर्भाग्यपूर्ण है। ये कैसे हुआ, इसकी जांच की जाएगी। नगर निगम इसके लिए अलग से घोषणा करेगी।

ये भी पढ़ें…अनोखी अपील: गणपति बप्पा पंडाल में हेलमेट और सीटबेल्ट

मूर्ति के हिसाब से बेहद छोटी थी नाव

बताया जा रहा है कि जिस नाव में मूर्ति विसर्जित करने के लिए झील में उतारी गई थी, वह नाव काफी छोटी थी जबकि मूर्ति काफी बड़ी थी। मूर्ति विसर्जन के लिए पानी में उतारने के दौरान नाव एक तरफ झुक गई और पलट गई।

इस दौरान नाव में सवार श्रद्धालु मूर्ति के नीचे आ गए। अब तक 11 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। बाकी लापता लोगों की तलाश जारी है।

हादसे में लापता लोगों को बचाने के लिए एसडीआरएफ की टीम लगी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया गया। एसडीआरएफ की टीम ने पांच लोगों को बचा लिया।

ये भी पढ़ें…गणपति पूजा व विसर्जन में शिल्पा शेट्टी ने परिवार संग मचाया धमाल,देखिए वीडियो व फोटोज

दो नावों में 23 लोग सवार थे

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, दो नावें आपस में जुड़ी थीं, इन पर 22-23 लोग सवार थे। सभी लोग 27-28 साल उम्र के थे। कोई भी लाइफ जैकेट नहीं पहने हुआ था। एक नाव पलटी तो लोग दूसरी पर कूद गए। लिहाजा नाव का संतुलन बिगड़ गया।

ये भी पढ़ें….अंबानी हाउस में गूंजा गणपति बप्पा मोरया, देखें ये वीडियो…

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App