×

एक दिन में तीसरे हादसे से दहला भारत, गैस लीक के बाद अब बड़ा धमाका, रेस्क्यू जारी

तमिलनाडु के कुड्डालोर में स्थित नेवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन (एनएलसी) में गुरूवार शाम बॉयलर फट गया। बताया जा रहा है कि इस धमाके में 7 लोग घायल हो गए हैं। जिसमे से 4 की हालत बेहद गंभीर है।

Shivani Awasthi
Published on: 7 May 2020 3:29 PM GMT
एक दिन में तीसरे हादसे से दहला भारत, गैस लीक के बाद अब बड़ा धमाका, रेस्क्यू जारी
X
फ़ाइल फोटो

चेन्नई: भारत के लिए गुरूवार का दिन हादसों का दिल है। एक बाद एक दिल दहला देने वाले मामले सामने आ रहे हैं। जहां आंध्र के विशाखापट्टनम के फार्मा प्लांट में गैस रिसाव से 11 लोगो की मौत और हजारों लोग बीमार हो गए, वहीं छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में भी पेपर मिल में गैस लीकेज के बाद बड़ा हादसा हो गया। केंद्र और राज्य सरकारें इस संकट से उबर भी नहीं पायी कि अब तमिलनाडु के कुड्डालोर बड़ा ब्लास्ट हो गया।

कुड्डालोर मे फटा बॉयलर, 7 लोग घायल

तमिलनाडु के कुड्डालोर में स्थित नेवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन (एनएलसी) में गुरूवार शाम बॉयलर फट गया। बताया जा रहा है कि इस धमाके में 7 लोग घायल हो गए हैं। जिसमे से 4 की हालत बेहद गंभीर है। हादसे के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आनन फानन में एनएलसी के वरिष्ठ अधिकारियों समेत पुलिस और अग्निशमन बल मौके पर पहुँच गया। दमकल की 5 गाड़ियों ने मौके पर पहुँच कर आग पर काबू पाया।

ये भी पढ़ेंः लाशों के बीच हो रहा कोरोना मरीजों का इलाज, दिल दहलाने वाली घटना से मचा हड़कंप

गौरतबल है कि इसके पहले आज ही देश में दो और बड़े हादसे हो चुके हैं। एक आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में और दूसरा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पेपर मिल में।

विशाखापट्टनम में भंयकर गैस लीकेज, 8000 लोगों के प्रभावित

दरअसल आज सुबह ही विशाखापट्टनम में भंयकर गैस लीकेज हुआ था। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज की भयावह घटना सामने आई है।

इस भयावह घटना से करीब 8000 लोगों के प्रभावित होने की बात कही जा रही है। वहीं जहरीली गैस के संपर्क में आने से 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही 100 से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

रायगढ़ के पेपर मिल में गैस लीकेज, 7 मजदूर घायल

वहीं, दूसरा हादसा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के पुसौर तेतला गांव में शक्ति पेपर मिल क्लोरीन टंकी में हुआ, जहां सफाई करते समय पेपर मिल में गैस लीकेज होने के बाद 7 मजदूर घायल हो गए।

उन्हें रायगढ़ के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। गंभीर हालते वाले 3 मजदूरों को रायपुर रेफर कर दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story