×

Sonu Sood News: अब गरीब बच्चा बनेगा IAS, सोनू सूद ला रहे ये शानदार प्लान, जानिये कैसे होगा एडमिशन

Sonu Sood support IAS Students: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद हर ज़रूरतमन्द को वित्तीय रूप से सहायता करेंगे जो IAS बनने का सपना देख रहा है। आइये जानते हैं सोनू सूद की इस बेहतरीन पहल के बारे में।

Shweta Shrivastava
Published on: 24 Jun 2023 2:56 PM GMT
Sonu Sood News: अब गरीब बच्चा बनेगा IAS, सोनू सूद ला रहे ये शानदार प्लान, जानिये कैसे होगा एडमिशन
X
Sonu Sood support IAS Students (Image Credit-Social Media)

Sonu Sood support IAS Students: अगर आप भी IAS बनने का ख्याब देखते है लेकिन कोचिंग की मोटी फीस के चलते आपके कदम दगंमागा डगमगा जाते हैं तो आपको बता दें कि आपके लिए और आप जैसे हर उस स्टूडेंट के लिए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने मदद का हाँथ आगे बढ़ाया है। जिसके तहत वो हर ज़रूरतमन्द को वित्तीय रूप से सहायता करेंगे जो IAS बनने का सपना देख रहा है। आइये जानते हैं सोनू सूद की इस बेहतरीन पहल के बारे में।

सोनू सूद की मदद से अब गरीब बच्चा बनेगा IAS

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद, जिन्हें 'जनता के मसीहा' के नाम से जाना जाता है, ने जरूरतमंदों की लगातार निस्वार्थ मदद करके अपना दयालु पक्ष दिखाया है। महामारी के दौरान जरूरतमंदों और असहायों की उन्होंने जो मदद की उसे आज भी लोग याद करते हैं। उन्होंने एक आम आदमी के दिल और दिमाग में अपनी अमिट छाप छोड़ी है। सूद चैरिटी फाउंडेशन (एससीएफ) नामक अपने एनजीओ के माध्यम से, सोनू सूद ने कई कार्यक्रम शुरू किए हैं जिनसे कई जरूरतमंदों को मदद मिली है।

जरूरतमंदों की मदद करने की परंपरा को जारी रखते हुए, सोनू सूद ने एससीएफ के तत्वावधान में 'संभवम' के लॉन्च की घोषणा की। इस अनूठे कार्यक्रम के माध्यम से, सोनू सूद उन योग्य छात्रों के सपनों को साकार करने में मदद करने की योजना बना रहे हैं जो आईएएस और आईपीएस अधिकारी बनना चाहते हैं, लेकिन वित्त और संसाधनों जैसी बाधाओं के कारण ऐसा करने में असमर्थ हैं। एक रोमांचक नए विकास में, सूद चैरिटी फाउंडेशन ने डिवाइन इंडिया यूथ एसोसिएशन (डीआईवाईए) और शरत चंद्र अकादमी के सहयोग से वर्ष 2023-24 के लिए 'संभवम' के लॉन्च की घोषणा की है। यह अभूतपूर्व कार्यक्रम आर्थिक रूप से वंचित पृष्ठभूमि के समर्पित सिविल सेवा उम्मीदवारों को मुफ्त ऑनलाइन आईएएस कोचिंग, परामर्श और समग्र व्यक्तित्व विकास प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

'संभवम' कार्यक्रम के लॉन्च की घोषणा करते हुए एक वीडियो में, सोनू सूद ने कहा, “बचपन से ही आईएएस या आईपीएस अधिकारी बनना मेरा लंबे समय से सपना था। मेरी मां हमेशा मुझसे कहती थीं कि आईएएस और आईपीएस अधिकारी वे लोग हैं जो देश का निर्माण करते हैं। और जब मैंने इस पर ध्यान दिया, तो मैंने देखा कि इसमें प्रवेश करना एक कठिन चीज़ थी। किसी को बहुत सारे संसाधनों और मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। मुझे ये भी एहसास हुआ कि हमारे देश भर में ऐसे कई छात्र हैं जिनमें देश के लिए कुछ करने की निस्वार्थ उत्कट इच्छा है, लेकिन उनके पास अध्ययन के लिए मार्गदर्शन, संसाधनों और फीस का अभाव है। इसके बाद उन्होंने आगे कहा, “तभी मैंने अपने आप से वादा किया था कि, अपने देश के लिए एक छोटे से योगदान के रूप में, मैं निश्चित रूप से देश भर से उन छात्रों का समर्थन करूंगा जो यूपीएससी परीक्षा के लिए अध्ययन करना चाहते हैं। लगभग, हमने 3000 से अधिक छात्रों को प्रशिक्षित किया है। इनमें से कई छात्र अच्छे अंक हासिल कर अपने जीवन में आगे बढ़ चुके हैं। उम्मीद है, वे (सफल छात्र) देश के लिए बहुत कुछ करेंगे।''

इसके आगे सोनू ने कहा, “मैं डिवाइन इंडिया यूथ एसोसिएशन (DIYA) को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इसमें मेरी मदद की, जिसके कारण हम हजारों छात्रों के भाग्य को आकार देने में मदद कर सके। ये मेरा आपसे एक वादा है कि मैं (सोनू सूद) और मेरी सूद चैरिटी फाउंडेशन ये सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी छात्र जो आईएएस/आईपीएस अधिकारी बनना चाहता है, लेकिन वित्त की कमी के कारण ऐसा करने में असमर्थ है, हमसे जुड़ें। . मैं आपसे ये वादा करता हूं, आप अपनी आईएएस परीक्षाओं की तैयारी करेंगे और देश की सेवा करेंगे। मैं आपकी यात्रा शुरू करूंगा। इसीलिए हम हमेशा कहते और मानते हैं, 'आईएएस देश बनता है, हम आईएएस बनाएंगे'। मैं हमेशा आपके लिए मौजूद हूं। जय हिन्द!"

View this post on Instagram

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

वर्कफ्रंट की बात करें तो , सोनू सूद रियलिटी शो 'रोडीज़' और अपनी अपकमिंग फिल्म 'फतेह' की शूटिंग में आजकल काफी बिजी चल रहे हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story