×

आतंकियों को मिली मौत: सीमा पर घुसपैठ का मिला अंजाम, BSF की बड़ी कार्रवाई

सोमवार को सीमा सुरक्षा बल(BSF) ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक घुसपैठिये को मार गिराया। बताया जा रहा कि घटना सुबह करीब पौने 10 बजे सांबा सेक्टर के चक फकीरा सीमा चौकी (सीमा स्तंभ संख्या 64)के पास हुई।

Vidushi Mishra
Published on: 8 Feb 2021 10:49 AM GMT
आतंकियों को मिली मौत: सीमा पर घुसपैठ का मिला अंजाम, BSF की बड़ी कार्रवाई
X
घुसपैठ की घटना सुबह करीब पौने 10 बजे सांबा सेक्टर के चक फकीरा सीमा चौकी के पास हुई। आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।

नई दिल्ली। जम्मू से आतंकियों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सोमवार को सीमा सुरक्षा बल(BSF) ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक घुसपैठिये को मार गिराया। इस बारे में अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। घुसपैठ को लेकर उन्होंने कहा कि घटना सुबह करीब पौने 10 बजे सांबा सेक्टर के चक फकीरा सीमा चौकी (सीमा स्तंभ संख्या 64)के पास हुई। आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।

ये भी पढ़ें...सेना उत्तराखंड मेंः बचाव में झोंकी ताकत, गरज रहे हेलीकॉप्टर, 600 जवान मोर्चे पर

पाकिस्तानी घुसपैठिये का शव बरामद

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठियों के बारे में सीमा सुरक्षा बल(BSF) प्रवक्ता ने कहा, ''कई बार चेतावनी देने बावजूद घुसपैठिया सीमा की बाड़ की तरफ बढ़ता रहा, जिसके बाद बीएसएफ सैनिकों ने उसपर गोली चला दी। पाकिस्तानी घुसपैठिये का शव बरामद कर लिया गया है।''

आगे अधिकारियों ने कहा कि जिस जगह से शव बरामद हुआ है वह अंतराष्ट्रीय सीमा पर भारत की तरफ लगभग 40 मीटर की दूरी पर है। फिलहाल सीमा पर कार्रवाई से बड़ी कामयाबी मिली है।

bsf फोटो- सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...मारे गए 16 सैनिक: तालिबानी हमले से दहला देश, सेना की पोस्ट पर हमला

गांवों को अलर्ट कर दिया गया

इधर जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित अग्रिम चौकियों और गांवों पर पाकिस्तानी रेंजरों ने गोलीबारी की। जिसके बाद से गांवों को अलर्ट कर दिया गया है। ऐसे में अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस बारे में उन्होंने बताया कि रविवार को करोल कृष्ण सीमा चौकी क्षेत्र में रात करीब दस बजकर 20 मिनट पर सीमापार से गोलीबारी शुरू की गई।

आगे उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल की तरफ से घुसपैठ का मुंहतोड़ जवाब दिया गया। वहीं अधिकारियों ने कहा कि दोनों पक्षों की तरफ से सुबह पांच बजे तक गोलीबारी होती रही और भारतीय पक्ष को कोई नुकसान होने की खबर नहीं है। फिलहाल सीमा से लगे गांवों को अलर्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...गद्दार पाकिस्तान: LoC पर अचानक ताबड़तोड़ गोलाबारी, भारतीय सेना पर किया हमला

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story