×

मारे गए 16 सैनिक: तालिबानी हमले से दहला देश, सेना की पोस्ट पर हमला

तालिबानी हमले में 16 सैनिक के मारे जाने के बाद इलाके में सेना की एक यूनिट तैयार कर दी गई है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। 

Shreya
Published on: 5 Feb 2021 9:52 AM GMT
मारे गए 16 सैनिक: तालिबानी हमले से दहला देश, सेना की पोस्ट पर हमला
X
मारे गए 16 सैनिक: तालिबानी हमले से दहला देश, सेना की पोस्ट पर हमला

कुंदुज: अफगानिस्तान एक बार फिर से तालिबानी हमले से दहल गया। इस हमले में 16 सैनिक मारे गए हैं। यहां पर गुरुवार को तालिबान ने सेना की चेक पोस्ट पर हमला कर दिया। यह घटना कुंदुज प्रांत के खान आबाद जिले में की है। इस हमले के बारे में बताते हुए स्थानीय प्रशासन के अधिकारी ने बताया कि यह हमला खान आबाद जिले के ताप ए अख्तर इलाके में किया गया है। इस हमले में 16 सैनिक मारे गए, जबकि दो जवानों को तालिबानी अपने साथ ले गए हैं।

आतंकियों की जारी है तलाश

उन्होंने बताया कि इलाके में सेना की एक यूनिट तैयार कर दी गई है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। आपको बता दें कि अमेरिका की ट्रंप प्रशासन ने चुनाव हारने से पहले अफगानिस्तान से सैन्य वापसी के लिए मई डेडलाइन तय की थी। इसके लिए तालिबान से शांति समझौता भी किया गया था, लेकिन अब जो बाइडेन के सत्ता में आने के बाद प्रशासन ने समझौता रद्द कर दिया है। लेकिन अब अफगानिस्तान में आतंकी हमले बढ़ गए हैं।

यह भी पढ़ें: अमेरिका इज बैक: अब चीन की हालत होगी खराब, राष्ट्रपति बाइडन ने दी कड़ी चेतावनी

blast (फोटो- सोशल मीडिया)

अफगानिस्तान में बढ़े तालिबानी हमले

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में आए दिन धमाके होते रहते हैं। यहां पर सरकारी अधिकारियों, नागरिक संस्थाओं के नेताओं और पत्रकारों को निशाना बनाया जाता है। ये बात एक रिपोर्ट में सामने आई है। अमेरिका के एक निगरानी समूह ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि यहां तालिबानी हमले बढ़ गए हैं। जिनमें सरकारी अधिकारियों, नागरिक संस्थाओं के नेताओं और पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: विदेशी हस्तियों की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया, अमेरिकी बयान पर बदला रुख

पिछली तिमाही के मुकाबले दुश्मनों के हमले बढ़े

अमेरिका की ये रिपोर्ट बाइडन प्रशासन के अमेरिका-तालिबान शांति समझौते पर पुनर्विचार की योजना के ऐलान के बाद सामने आई है। इस रिपोर्ट में अमेरिकी बलों के हवाले से कहा गया है कि काबुल में पिछली तिमाही के मुकाबले दुश्मनों के हमले काफी बढ़ गए हैं। बता दें कि इनमें उत्तरी बगलान और दक्षिणी उरुजगान प्रांत में दो दिन के अंदर हुए हमले भी शामिल हैं, जिसमें अफगान सुरक्षाबल के करीब 19 जवान मारे गए थे।

यह भी पढ़ें: वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी: नार्मल होने में लग जाएंगे 7 साल, जानिए दुनिया की स्थिति

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story