×

Brijbhushan Singh: बृजभूषण सिंह की बढेंगी मुश्किलें! दिल्ली पुलिस ने पांच देशों से मांगी मदद

Brijbhushan Singh: महिला पहलवानों द्वारा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए यौन उत्पीड़न की जांच कर दिल्ली पुलिस ने पांच देशों की रेसलिंग फेडरेशन से मदद मांगी है। दिल्ली पुलिस ने विदेश में ओयोजित टूर्नामेंट के वीडियो मांगे हैं।

Jugul Kishor
Published on: 13 Jun 2023 7:39 AM GMT (Updated on: 13 Jun 2023 8:08 AM GMT)
Brijbhushan Singh: बृजभूषण सिंह की बढेंगी मुश्किलें! दिल्ली पुलिस ने पांच देशों से मांगी मदद
X
Brijbhushan Singh (Social Media)

Brijbhushan Singh: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। महिला पहलवानों द्वारा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए यौन उत्पीड़न की जांच कर दिल्ली पुलिस ने पांच देशों की रेसलिंग फेडरेशन से मदद मांगी है। दिल्ली पुलिस ने विदेश में ओयोजित टूर्नामेंट के वीडियो मांगे हैं। साथ ही खिलाड़ी जहां रूके थे वहां के सीसीटीवी फुटेज भी मांग गए हैं।

इन पांच देशों से मांग गए सीसीटीवी फुटेज

महिला पहलवानों ने इंडोनेशिया, बुल्गारिया, कजाकिस्तान, मंगोलिया और किर्गिस्तान में खेले गए टूर्नामेंट के दौरान आरोप लगाया है कि सांसद बृजभूषण सिंह द्वारा यौन उत्पीड़न किया गया। यौन उत्पीड़न की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने इन्ही पांचों देशों की रेसलिंग फेडरेशन को पत्र लिखकर टूर्नामेंट के वीडियो फुटेज और जहां पहलवान रूके थे वहां के भी सीसीटीवी वीडियो मांगे गए हैं। अब माना जा रहा है कि विदेशों के रेसलिंग फेडरेशन से सबूत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस कोर्ट में जांच रिपोर्ट पेश करेगी।

4 जुलाई को होंगे WFI के चुनाव

जानकारी के मुताबिक भारतीय कुश्ती संघ (WFI) का चुनाव 4 जुलाई को होगा। डब्ल्यूएफआई ने सोमवार 12 जून को चुनाव की तारीख की घोषणा की थी। जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश महेश मित्तल को चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर बनाया है। इस चुनाव की सबसे बड़ी बात ये होगी कि सांसद बृजभूषण सिंह यह चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। क्योंकि, वह लगातार तीन बार डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष रह चुके हैं।

बृजभूषण सिंह पर दर्ज हैं दो मामले

बता दें कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दो मामले दर्ज हैं। इनमें से एक मामला पॉस्कों एक्ट में वहीं, दूसरा मामला बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज है। दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में ये दोनों मुकदमें दर्ज है। महिला पहलवानों नें बृजभूषण सिंह पर 2016, 2018, और 2022 में इन पांच देशों में खेल गए टूर्नामेंट के दौरान यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। यौन उत्पीड़न के इन्ही मामलों की दिल्ली पुलिस जांच कर रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story