×

Wrestler Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ लगे यौन शोषण आरोपों पर दिल्ली पुलिस ने क्यों नहीं की गिरफ्तारी, बड़ा खुलासा

Wrestlers Protest: भाजपा सांसद बृजभूषण शऱण सिंह को दिल्ली पुलिस की जांच से बड़ी राहत मिली है। बृज भूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का मुकदमा दर्ज करवाने वाली नाबालिग पहलवान बालिग निकली है। यह बड़ा खुलासा दिल्ली पुलिस की जांच में हुई है।

Jugul Kishor
Published on: 31 May 2023 11:55 AM GMT (Updated on: 31 May 2023 3:24 PM GMT)
Wrestler Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ लगे यौन शोषण आरोपों पर दिल्ली पुलिस ने क्यों नहीं की गिरफ्तारी, बड़ा खुलासा
X
पहलवान व सांसद बृजभूषण शऱण सिंह ( सोशल मीडिया)

Wrestlers Protest: भाजपा सांसद बृजभूषण शऱण सिंह को दिल्ली पुलिस की जांच से बड़ी राहत मिली है। बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का मुकदमा दर्ज करवाने वाली नाबालिग पहलवान बालिग निकली है। यह बड़ा खुलासा दिल्ली पुलिस की जांच में हुआ है। दिल्ली पुलिस राउज एवेन्यू कोर्ट में जांच रिपोर्ट दाखिल करेगी। पुलिस का कहना है कि पीड़िता ने अपनी उम्र दो साल कम बताई थी। अब माना जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह पर पॉक्सो एक्ट की धारी हट सकती है।

फांसी पर लटकने का इंतजार: बृजभूषण

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने बाराबंकी में एक संबोधन के दौरान कहा कि मैंने कहा था कि अगर एक भी आरोप मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं स्वयं फांसी पर लटक जाऊंगा। आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं। 4 महीने हो गए वो मेरी फांसी चाहते हैं लेकिन सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है तो वो (पहलवान) अपना मेडल लेकर गंगा में बहाने जा रहे हैं। मुझ पर आरोप लगाने वालों गंगा में मेडल बहाने से बृज भूषण को फांसी नहीं मिलेगी। अगर तुम्हारे पास सबूत है तो न्यायलय को दो और न्यायालय और न्यायालय मुझे फांसी देगा तो मुझे वो स्वीकार है।

पहलवानों के मुद्दे पर किसान संगठनों का ऐलान

किसान संगठनों ने प्रेस कांफ्रेस कर घोषणा की है कि वह पहलवानों के मुद्दे को लेकर चार जून को हरियाणा के सोनीपत में महापंचायत करेंगे। जिसमें प्रदर्शनकारी पहलवान, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक और जयंत चौधरी शामिल होंगे। मुझे फांसी देगा तो मुझे वो स्वीकार है।

नहीं थे पर्याप्त सुबूत

कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के आरोपों पर पुलिस ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं कि इस पर बुधवार को खुलासा हुआ। दिल्ली पुलिस ने बताया कि उनके पास गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त सुबूत नहीं थे।15 दिनों के भीतर हम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दाखिल करेंगे। यह चार्जशीट या अंतिम रिपोर्ट हो सकती है। पहलवानों के दावे को साबित करने वाला कोई सबूत नहीं मिला है।

जन्म प्रमाण पत्र से हुआ खुलासा

महिला पहलवानों ने (23 अप्रैल) दिल्ली के कनाट प्लेस थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट में कहा था कि जिस दौरान बृजभूषण शरण सिंह ने उनके साथ यौन शोषण किया था उस दौरान वह नाबालिग थी। नाबलिग और अन्य महिला पहलवानों की शिकायत पर यौन शोषण व पॉक्सो एक्ट की धारा में एक अलग मुकदमा दर्ज किया गया था। नाबालिग पहलवान रोहतक जिले की रहने वाली है। मामले की जांच के दौरान रोहतक के स्कूल से मिले जन्म प्रमाण पत्र से उसके बालिग होने की पुष्टि हुई है।

पहलवानों को लग सकता है बड़ा झटका

बता दें कि देश के दिग्गज पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, सहित कई पहलवान सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 23 अप्रैल से प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी पहलवान बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस की जांच से पहलवानों का बड़ा झटका लग सकता है। क्योंकि पुलिस अब मुकदमें से पॉक्सो एक्ट की धारा हटा सकता है, ऐसे में अब केवल यौन शोषण के आरोपी की ही जांच की जाएगी।

महिला पहलवानों को मिली थी सुरक्षा

दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के साथ ही कोर्ट के आदेश पर सभी सातों पहलवानों को सुरक्षा दी थी। 6 बालिग पहलवानों के एक एक पुलिसकर्मी और नाबालिग महिला पहलवानो को विशेष सुरक्षा प्रदान की गई थी। पुलिस का कहना है कि अब नाबालिग पहलवान को भी सामान्य सुरक्षा दी जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story