×

Brijbhushan Singh: बड़ी खबर! बृजभूषण सिंह को बड़ी राहत, दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो केस रद्द करने की मांग की

Brijbhushan Singh: महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के मामले में दिल्ली पुलिस ने आज यानी कि गुरुवार (15 जून) को सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ 1000 पन्नों की चार्जशीट राउज एवेन्यू कोर्ट दाखिल कर दी है।

Jugul Kishor
Published on: 15 Jun 2023 3:00 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2023 7:34 AM GMT)
Brijbhushan Singh: बड़ी खबर! बृजभूषण सिंह को बड़ी राहत, दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो केस रद्द करने की मांग की
X
Brijbhushan Singh (Social Media)

Brijbhushan Singh: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को राहत मिली है। महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के मामले में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने आज यानी कि गुरुवार (15 जून) को सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ 1000 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी है। दिल्ली पुलिस ने दो अदालतों में चार्जशीट दाखिल की है। 6 बालिग पहलवानों की शिकायत पर राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। जबकि नाबालिग पहलवान की शिकायत पर पटियाला कोर्ट में दर्ज की गई है। नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह को क्लीन चिट दे दी है।

बता दें कि बीते सात जून को पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की थी। खेल मंत्री ने पहलवानों को आश्वासन दिया था कि पूरे मामले में 15 जून तक दिल्ली पुलिस चार्जशीट दाखिल कर देगी। खेल मंत्री से आश्वासन मिलने के बाद में ही पहलवानों पर अपना प्रदर्शन आगे बढ़ाने से रोक दिया था।

बृजभूषण सिंह के खिलाफ पॉक्सो के तहत दर्ज मामले में CRPC 173 के तहत दर्ज मामले को पुलिस ने रद्द करने की मांग की गई है। दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट में जानकारी दी है। पीड़ित नाबालिग, उनके पिता के बयान के बाद रिपोर्ट दाखिल की। राउज एवेन्यू कोर्ट में मामले की सुनवाई 22 जून को होगी।

पुलिस कमिश्नर ने एसआईटी टीम के साथ की बैठक

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोडा ने यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही एसआईटी टीम के साथ तैयार की गई चार्जशीट को लेकर बैठक की। एसआईटी ने बताया कि पूरे मामले में पुलिस ने 209 लोगों के बयान लिए हैं। चार महिला पहलवानों से सबूत भी लिए गए हैं। विभिन्न खेल सेंटरों, प्रतियोगिता स्थलों में लगे सीसीटीवी फुटेज, वीडियो, फोटो और सांसद बृजभूषण सिंह के करीबियों के बयान दर्ज किए गए हैं। वहीं, सांसद बृजभूषण सिंह से भी दो बार पूछताछ की गई है।

7 जून को खेल मंत्री से मिले थे बजरंग और साक्षी मलिक

बता दें कि 7 जून को रेसलर बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मिले थे। इस दौरान करीब 6 घंटे की बैठक चली थी। बैठक के बाद साक्षी मलिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि खेल मंत्री ने जांच पूरी करने के लिए 15 जून तक का समय मांगा है। तब तक उनसे प्रदर्शन न करने करने की बात कही गई है। उन्होने कहा था कि खेल मंत्री ने उन्हे आश्वासन दिया है कि 15 जून तक जांच के बाद चार्जशीट दायर हो जाएगी। इसके अलावा भारतीय कुश्ती संघ का चुनाव भी 30 जून तक कराया जाएगा। साक्षी ने कहा था कि उन्होने खेल मंत्री से मांग की थी कि बृजभूषण सिंह और उनसे संबंधित लोग चुनकर न आएं ये उनकी मांग है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story