×

दिल्ली हिंसा में दंगाइयों ने जलाया जवान का घर, BSF ने बढ़ाया मदद का हाथ

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) दिल्ली हिंसा में अपना घर खोने वाले कांस्टेबल की मदद के लिए आगे आया है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास इलाके में दंगाइयों ने बीएसएफ कांस्टेबल मोहम्मद अनीस के घर में आग लगा दी थी।

Aditya Mishra
Published on: 29 Feb 2020 4:55 PM GMT
दिल्ली हिंसा में दंगाइयों ने जलाया जवान का घर, BSF ने बढ़ाया मदद का हाथ
X

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) दिल्ली हिंसा में अपना घर खोने वाले कांस्टेबल की मदद के लिए आगे आया है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास इलाके में दंगाइयों ने बीएसएफ कांस्टेबल मोहम्मद अनीस के घर में आग लगा दी थी। बताया जा रहा है कि कांस्टेबल ने इसकी जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं दी थी।

जब मीडिया रिपोर्ट के जरिए बीएसएफ को इसका पता लगा तो उन्होंने जवान के पिता से संपर्क किया और उसके परिवार की मदद के लिए शनिवार को खजूरी खास उसके घर राहत सामग्री लेकर पहुंचे। बताया जा रहा है कि जवान ओडिशा में तैनात है।

दिल्ली हिंसा: उपद्रवियों ने सारी हदें की पार, हर तरफ बिछा दी लाशें

यहां छिपा है ताहिर हुसैन! दिल्ली हिंसा के बाद हुआ फरार, तलाश में पुलिस

बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौर अपनी टीम के साथ राहत सामग्री लेकर पहुंचे थे। डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौर ने बताया है कि बीएसएफ की तरफ के अनीस का मकान ठीक कराया जाएगा और 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद भी दी जाएगी।

बीएसएफ अपने जवानों को भी अनीस की मदद करने के लिए कह सकती है। बीएसएफ ने कहा कि जवान की तीन महीने बाद शादी हो रही है, ये हमारी ओर से उसे गिफ्ट होगा। इस हिंसा में बीएसएफ जवान के परिवार को अच्छा खासा नुकसान हुआ है।

आपको बता दें कि 25 फरवरी को दिल्ली में दंगे के दौरान जवान अनीस के पिता मोहम्मद मुनिस (55), चाचा मोहम्मद अहमद (59) और 18 वर्षीय चचेरे बहन नेहा परवीन मौजूद थी, जब दंगाइयों ने उनके घर पर हमला किया था।

ऐसे होते हैं दंगाई: जानें क्यों प्रदर्शन को देते हैं आग, करते हैं हिंसा

Delhi Violence पर सपा नेता ने Delhi के लोगों से की विनम्रता पूर्वक अपील

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story