×

बजट सत्र Live: संसद में विपक्ष का हंगामा, उठी शाह के इस्तीफे की मांग

संसद में बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया, जो 3 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान लोकसभा और राज्यसभा में दिल्ली हिंसा का मुद्दा आज छाया रहा।

Shivani Awasthi
Published on: 2 March 2020 5:53 AM GMT
बजट सत्र Live: संसद में विपक्ष का हंगामा, उठी शाह के इस्तीफे की मांग
X

दिल्ली: संसद में बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया, जो 3 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान लोकसभा और राज्यसभा में दिल्ली हिंसा का मुद्दा आज छाया रहा। आम आदमी पार्टी, टीएमसी सदन के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस समेत तृणमूल कांग्रेस, सीपीआई (एम), एनसीपी, डीएमके ने इसी मामले में लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

Live Update:

दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा।

लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। सांसदों को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। हालांकि इस दौरान कांग्रेस के कुछ सांसदों ने दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों को भी श्रद्धांजलि देने की मांग की।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा Live: कपिल,अनुराग-प्रवेश के खिलाफ याचिका दाखिल

राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित:

राज्यसभा में विपक्ष के सांसदों ने दिल्ली हिंसा पर चर्चा की मांग की। सभापति ने कहा कि हम सभी को शांति की अपील करनी चाहिए। कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि तीन दिन दिल्ली में हिंसा हुई, सरकार सो रही और कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद सभापति ने राज्यसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

विपक्ष ने दोनों सदनों में कार्यस्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस

कांग्रेस दिल्ली हिंसा पर गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग करेगी। इसके साथ ही कांग्रेस, आमआदमी पार्टी, टीएमसी,सीपीआई (एम), एनसीपी, डीएमके ने दोनों सदनों में कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

सदन के बाहर प्रदर्शन :

इतना नहीं नहीं आम आदमी पार्टी के सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। सांसदों ने दिल्ली हिंसा को लेकर ये प्रदर्शन किया। वहीं टीएमसी के नेताओं ने काली पट्टी आँखों पर बाँध कर विरोध जताया।

ये भी पढ़ें: अनुच्छेद 370 पर बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश

गौरतलब है कि बजट सत्र के पहले चरण (31 जनवरी से 11 फरवरी) में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को बजट पेश किया था

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story