×

बुलेट ट्रेन की तैयारी तेज: दिल्ली से आगरा का किराया 1200, अयोध्या का इतना

बुलेट ट्रेन का किराया वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में एग्जीक्यूटिव क्लास के किराए से थोड़ा अधिक हो सकता है। इसी प्रकार बुलेट ट्रेन से लखनऊ का एक तरफ का किराया 2,300 रुपए और दिल्ली से वाराणसी का टिकट करीब 3,400 रुपए हो सकता है।

Dharmendra kumar
Published on: 16 Jan 2021 4:24 PM GMT
बुलेट ट्रेन की तैयारी तेज: दिल्ली से आगरा का किराया 1200, अयोध्या का इतना
X
बुलेट ट्रेन के किराए को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। लोगों के मन में बुलेट ट्रेन के किराए को लेकर तरह-तरह के सवाल उठते हैं।

नई दिल्ली: भारत में लोगों को बुलेट ट्रेन चलने का इंतजार हैं। अब इस बीच बुलेट ट्रेन के किराए को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। लोगों के मन में बुलेट ट्रेन के किराए को लेकर तरह-तरह के सवाल उठते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से अयोध्या के बीच चलने वाली बुलेट ट्रेन का एक तरफ का किराया 2,900 रुपए हो सकता है, तो वहीं आगरा का किराया 1,200 रुपए हो सकता है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बुलेट ट्रेन का किराया वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में एग्जीक्यूटिव क्लास के किराए से थोड़ा अधिक हो सकता है। इसी प्रकार बुलेट ट्रेन से लखनऊ का एक तरफ का किराया 2,300 रुपए और दिल्ली से वाराणसी का टिकट करीब 3,400 रुपए हो सकता है। वर्तमान समय में वंदे भारत एक्सप्रेस के एग्जीक्टिव क्लास का करीब 2,900 रुपए किराया है।

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि केंद्र सरकार ने 808 किलोमीटर लंबी दिल्ली-वाराणसी हाई स्पीड रेल (एचएसआर) कॉरिडोर प्रोजेक्ट (अयोध्या, आगरा, लखनऊ और प्रयागराज) को प्राथमिकता दी है। इस परियोजना को तैयार करने के लिए रिसर्च किया जा रहा है। अब तक हुए अध्ययन में यह बात सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट पर प्रति किलोमीटर की लागत करीब 268 करोड़ रुपए होगी, जिसमें रोलिंग स्टॉक (कोच) शामिल है।

Bullet Train

ये भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीनेशन: दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, ऐसा रहा पहला दिन

प्रमुख शहरों से जोड़ा जाएगा

प्रस्तावित गलियारा दिल्ली को उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों के अलावा गौतम बुद्ध नगर के जेवर में आगामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भी जोड़ा जाएगा। इस रिपोर्ट के मुताबिक, विस्तृत परियोजना रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद हाल्ट के सटीक विवरण को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसको नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) द्वारा तैयार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...Newstrack Top 5 खबरें: वैक्सीनेशन की शुरुआत से शाह- राजनाथ के अहम दौरे तक

उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि यात्रियों को अपेक्षित किराया देने में कोई दिक्कत नहीं होगी, यह देखते हुए कि वे ट्रेन को शहर के बीच से दूसरे स्थान पर ले जा सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story