Newstrack Top 5 खबरें: वैक्सीनेशन की शुरुआत से शाह- राजनाथ के अहम दौरे तक

Newstrack की 16 जनवरी की बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

Published by Shivani Awasthi Published: January 16, 2021 | 7:29 pm
newstrack-top-5-news-16-january-corona-vaccination-drive-rajnath-singh-lucknow-amit-shah-karnataka-visit

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack.com की ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

Newstrack Top 5 News

सबसे बड़ा वैक्सीनेशन ड्राइव

लगभग एक साल से कोरोना वायरस से कहर से जूझ रहे भारत के लिए आज का दिन बेहद खास रहा। आज से भारत में कोरोना की वैक्सीन दी जा रही है। भारत में दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव का शुभारम्भ किया। एक साथ पूरे देश में टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई, जिसके लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके लिए कुल 3006 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

पूरी खबर पढ़ें यहां- वैक्सीनेशन LIVE: वैक्सीनेशन शुरू हुआ, सफलता की ओर बढ़ा रहे कदम: डॉ. हर्षवर्धन

कर्नाटक में अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह आज कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं। बेंगलुरू पहुंचकर उन्होनें शिवमोग्गा और बेंगलुरु में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। अमित शाह ने कर्नाटक के शिमोगा जिले में रैपिड एक्शन फोर्स की एक नई बटालियन परिसर की आधारशिला रखी। इस दौरान बेलगावी जिले में एक जनसभा को संबोधित किया।

lilaram

पूरी खबर पढ़ें यहां-कर्नाटक पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

दो दिवसीय दोरे पर लखनऊ में राजनाथ सिंह

केन्द्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे (MM Narwane) दो दिवसीय लखनऊ के दौरे पर हैं। यहां वह कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। केन्द्रीय रक्षा मंत्री ने लखनऊ में कई योजनाओं की आधार शिला रखी।

पूरी खबर पढ़ें यहां-भारतीय सेना ने हमेशा देश का हौसला बढ़ाया: राजनाथ सिंह

लखनऊ के  सुपर स्पेशियलिटी कमान अस्पताल के निर्माण का भूमिपूजन किया। 17 मंजिला नए मध्य कमान अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। जो कि, चार साल में पूरा कर लिया जाएगा। अस्पताल, लगभग 500 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने जा रहा है। इसके पूरे होने में चार साल लगेंगे।

rajnath singh-2

भाजपा ने विधान परिषद के लिए जारी की प्रत्याशी सूची

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीटों के लिए जारी चुनाव प्रक्रिया के तहत भारतीय जनता पार्टी ने अपने सारे पत्ते खोल दिए हैं। पार्टी ने दस सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। शनिवार को छह नामों की सूची जारी की है। इसमें कुंवर मानवेंद्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ल, सलिल विश्रोई, अश्वनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति और सुरेंद्र चौधरी का नाम शामिल है।

पूरी खबर पढ़ें यहां- भाजपा ने विधान परिषद के लिए जारी की प्रत्याशी सूची, कुल दस नाम आए सामने

भारत बायोटेक ने वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर किया मुआवजे का एलान

भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन को लेकर सवाल खड़े होने के बाद आज स्वेदशी वैक्सीन विकसित करने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने कहा कि अगर टीके की खुराक लेने के बाद किसी को भी दुष्प्रभाव का सामना करना पड़ता है तो कंपनी इसके लिए मुआवजा देगी। बता दें कि भारत सरकार की ओर से भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की 55 लाख खुराकों की खरीद का ऑर्डर दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ें यहां- भारत बायोटेक का बड़ा ऐलान, अगर दिखा दुष्प्रभाव तो कंपनी देगी मुआवजा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App