×

Maharashtra Bus Fire: महाराष्ट्र में बड़ा हादसा, बस में लगी आग, 26 यात्रियों की दर्दनाक मौत

Maharashtra Bus Fire: नागपुर से पुणे की ओर जा रही एक बस बुलढाणा जनपद के सिंदखेड़ाराजा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर हादसे की शिकार हो गई। हादसे के बाद बस में भीषण आग लग गई।

Jugul Kishor
Published on: 1 July 2023 1:45 AM GMT (Updated on: 1 July 2023 5:54 AM GMT)
Maharashtra Bus Fire: महाराष्ट्र में बड़ा हादसा, बस में लगी आग, 26 यात्रियों की दर्दनाक मौत
X
Maharashtra Bus Fire (Social Media)

Maharashtra Bus Fire: महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा हो गया। नागपुर से पुणे की ओर जा रही एक बस बुलढाणा जनपद के सिंदखेड़ाराजा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर हादसे की शिकार हो गई। हादसे के बाद बस में भीषण आग लग गई। हादसे के समय बस में सवार सभी यात्री सो रहे थे। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया, यात्रियों को बस से बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। बस में सवार 26 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई, वहीं सात यात्रियों को बचा लिया गया है।

बस का टायर फटने से हुआ हादसा

बुलढाणा जनपद के पुलिस अधीक्षक सुनील कड़ासेन्र ने बताया कि हादसा देर रात करीब दो बजे हुआ। हादसे के समय बस में 33 यात्री सवार थे, जिनमें से 27 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होने बताया कि ये हादसा बस का टायर फटने की वजह से हुआ है, बस का टायर फटने के बाद बस पटल गई और उसमें आग लग गई। हादसे के समय बस में सवार सभी यात्री सो रहे थे, जिसके कारण किसी को बस से बाहर निकलने का मौका नहीं मिला।

पहचान में नहीं आ रही जली लाशें

यात्रियों की चीख पुकार सुनकर मौके पर आते-जाते लोग रूक गए, लोगों आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंचकर दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। दमकलकर्मियों नें परिचालक सहित आठ लोगों को बचा लिया है। दमकल कर्मियों ने आग बुझने के बाद बस से 26 यात्रियों की लाश निकाली, जली हुई लाशों में कोई पहचान में नहीं आ रहा था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस तेज रफ्तार बस सबसे पहले समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस वे पर एक लोहे के खंभे से टकरा गई, इसके बाद बस अनियंत्रित होकर लेन के बीच वाली डिवाडर से टकराते हुए पलट गई। बस बांई तरफ पलटने से बस का दरवाजा नीचे दब गया, जिससे बस से बाहर निकलने का रास्ता भी बंद हो गया। जो यात्री बाहर निकले वे सभी बस की खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले।

बुलढाणा जाएंगे CM शिंदे और DCM देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुए भीषण सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ 9.30 बजे मुंबई से बुलढाणा के लिए रवाना होंगे। दोनों एक साथ ही बुलढाणा जा रहे हैं।

26 लोगों की मौत बहुत चिंताजनक : संजय राउत

सांसद संजय राउत ने कहा कि आज समृद्धि महामार्ग पर जो घटना हुई है वो बहुत ही दर्दनाक है। 25-26 लोगों की मृत्यु की खबर बहुत ही चिंताजनक है। गत 1 साल से इस सड़क पर बार-बार इस प्रकार के हादसे हो रहे हैं और सरकार उसकी अनदेखी कर रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story