×

ओ भाईसाब! मोदी का सूट खरीदने वाले को लगा एक करोड़ का चूना

र्मनंदन डायमंड्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन लालजीभाई पटेल ने 2015 में उस समय सुर्खियां बटोरी थीं जब उन्होंने यहां एक सार्वजनिक नीलामी में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रसिद्ध पिनस्ट्रिप सूट को 4.31 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Rishi
Published on: 26 April 2019 2:35 PM GMT
ओ भाईसाब! मोदी का सूट खरीदने वाले को लगा एक करोड़ का चूना
X

सूरत : धर्मनंदन डायमंड्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन लालजीभाई पटेल ने 2015 में उस समय सुर्खियां बटोरी थीं जब उन्होंने यहां एक सार्वजनिक नीलामी में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रसिद्ध पिनस्ट्रिप सूट को 4.31 करोड़ रुपये में खरीदा था।इस हीरा व्यापारी से दो भाइयों ने कथित तौर पर एक करोड़ रुपये ठग लिए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मामला सामने आया कि दो भाइयों- हिम्मत और विजय कोशिया ने पिछले साल विश्वास पर लिए अनकटे हीरों की भुगतान न करके पटेल की फर्म को धोखा दिया है।

ये भी पढ़ें…मोदी और शाह के दबाव में हुआ सपा-बसपा का गठबंधन : भूपेश बघेल

इस संबंध में 22 अप्रैल को सूरत के कटारगाम पुलिस स्टेशन में धर्मनंदन डायमंड्स के प्रबंधक कमलेश केवडिया द्वारा एक शिकायत दर्ज कराई गई।

प्राथमिकी के मुताबिक, कोशिया बंधुओं ने कंपनी का विश्वास जीत लिया था और अक्टूबर 2018 में कंपनी से विश्वास पर कथित रूप से 1,500 कैरेट वजन के 1 करोड़ रुपये मूल्य के अनकटे हीरे ले गए थे।

अपनी शिकायत में, केवडिया ने दावा किया कि फरार चल रहे दोनों भाइयों ने 120 दिनों में भुगतान करने का वादा किया था, जो हीरा उद्योग में एक सामान्य बात है।

ये भी पढ़ें…मोदी सरकार ने किसानों को विकलांगों से भी नीचे लाकर खड़ा कर दिया: भूपेश बघेल

केवड़िया ने जब तय अवधि के बाद भुगतान के लिए उन्हें फोन किया, तो उनके मोबाइल फोन बंद पाए गए।

पुलिस निरीक्षक जेड एन घासुरा ने कहा, ‘‘हमने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।’’

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story