×

BJP सांसद को छात्रों ने बनाया बंधक, CAA पर बोलने पहुंचे थे विश्‍वभारती यूनिवर्सिटी

बीजेपी के राज्‍यसभा सांसद स्‍वपन दास गुप्‍ता को छात्रों ने बुधवार को बंधक बना लिया। उन्होंने दावा किया है कि उन्‍हें पश्चिम बंगाल के बीरभूम में विश्‍वभारती यूनिवर्सिटी में एसएफआई के नाराज छात्रों की भीड़ से बचने के लिए एक कमरे में बंद होना पड़ा।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Jan 2020 4:50 PM GMT
BJP सांसद को छात्रों ने बनाया बंधक, CAA पर बोलने पहुंचे थे विश्‍वभारती यूनिवर्सिटी
X

नई दिल्ली: बीजेपी के राज्‍यसभा सांसद स्‍वपन दास गुप्‍ता को छात्रों ने बुधवार को बंधक बना लिया। उन्होंने दावा किया है कि उन्‍हें पश्चिम बंगाल के बीरभूम में विश्‍वभारती यूनिवर्सिटी में एसएफआई के नाराज छात्रों की भीड़ से बचने के लिए एक कमरे में बंद होना पड़ा।

स्‍वपन दास गुप्‍ता संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर एक सभा को संबोधित करने गए थे। तो वहीं विश्‍वविद्यालय के एक अध्यापक का कहना है कि जब तक विरोध चला, तब तक स्‍वपन दासगुप्‍ता को एक गेस्‍ट हाउस में रखा गया था।

स्‍वपन दास गुप्‍ता ने कहा है कि सीएए की एक शांतिपूर्ण बैठक पर भीड़ के हमले और धमकाने वाले छात्रों के बीच कैसा लगता है? इस समय यही हो रहा है, मैं विश्‍वभारती में एक बैठक को संबोधित कर रहा हूं। एक कमरे में बंद हूं और बाहर भीड़ है।

यह भी पढ़ें...खेलो इंडिया के उद्धाटन समारोह में नहीं शामिल होंगे PM मोदी

यूनिवर्सिटी की एसएफआई इकाई के नेता सोमनाथ साव ने कहा कि छात्र विश्‍वभारती की धरती पर किसी ऐसे व्‍यक्ति को प्रचार-प्रसार नहीं करने देंगे जो समुदायों के बीच नफरत को बढ़ावा देने वाला हो। यह विश्‍वविद्यालय रवींद्रनाथ टैगोर के आदर्शों पर खड़ा है।

छात्रों के आरोपों का जवाब देते हुए स्‍वपन दासगुप्‍ता ने कहा कि मैं विश्‍वभारती में नागरिकता संशोधन कानून की भाषण श्रृंखला के तहत बोलने आया था। यह किसी राजनीतिक पार्टी का कार्यक्रम नहीं था।

यह भी पढ़ें...अमेरिका और ईरान में युद्ध! जानिए कौन देश किसके साथ, रूस-चीन किसे देंगे समर्थन

जानकारी के मुताबिक दोपहर 3:30 बजे बीजेपी सांसद को यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में बोलना था। इसकी अध्‍यक्षता वाइस चांसलर बिद्युत चक्रवर्ती कर रहे थे। लेकिन जैसे ही दासगुप्‍ता कैंपस पहुचे छात्रों ने उनका विरोध करते हुए उन्‍हें घेर लिया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story