×

खेलो इंडिया के उद्धाटन समारोह में नहीं शामिल होंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 जनवरी को गुवाहाटी में होने वाले खेलो इंडिया के उद्धाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक नेता ने कहा कि पीएम मोदी समय की कमी की वजह से खेलो इंडिया के उद्धाटन समारोह में नहीं जाएंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Jan 2020 4:00 PM GMT
खेलो इंडिया के उद्धाटन समारोह में नहीं शामिल होंगे PM मोदी
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 जनवरी को गुवाहाटी में होने वाले खेलो इंडिया के उद्धाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक नेता ने कहा कि पीएम मोदी समय की कमी की वजह से खेलो इंडिया के उद्धाटन समारोह में नहीं जाएंगे।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तीसरे संस्करण का आयोजन 10 से 22 जनवरी तक असम की राजधानी गुवाहाटी में होने जा रहा है। तीसरे संस्करण का उद्घाटन समारोह शुक्रवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा। इन खेलों के तीसरे सत्र में लगभग 6800 खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है।

बता दें कि 13 दिनों तक चलने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के खिलाड़ियों के बीच 20 खेलों में प्रतिस्पर्धा होगी। खिलाड़ियो को कोई परेशानी न हो इसके लिए स्पाइसजेट ने उन्हें निर्धारित क्षमता से अधिक वजन का सामान ले जाने और अंतिम मिनट में कैंसीलेशन और रिप्लेसमेंट की अनुमति दी है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी यहां हुई जबरदस्त हिंसा, फेंके गये पत्थर, मची भगदड़, पुलिस मौके पर

इसके साथ ही खिलाड़ियों को इन-प्लाइट मील (खाना) भी मुफ्त में मुहैया कराया जाएगा। स्पाइसजेट दिल्ली से गुवाहाटी और कोलकाता से गुवाहाटी सेक्टरों पर बुधवार और 14 व 15 जनवरी को आठ डेडिकेटेड फ्लाइट्स का संचालन करेगी।

यह भी पढ़ें...अमेरिका और ईरान में युद्ध! जानिए कौन देश किसके साथ, रूस-चीन किसे देंगे समर्थन

राज्य के वित्तमंत्री हिमन्त विश्व शर्मा ने हालांकि कहा कि राज्य सरकार को प्रधानमंत्री का कोई कार्यक्रम नहीं प्राप्त हुआ है। सरमा ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री का कोई कार्यक्रम नहीं मिला था। इसलिए जब पहले दौरा तय ही नहीं था, फिर रद्द कैसे हो सकता है?

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र सरकार ने किया भारत बंद का समर्थन, बसों में तोड़फोड़ और कई ट्रेनें रद्द

गौरतलब है कि ऑल असम स्टूडेंट यूनियन (AASU) ने पीएम मोदी के दौरे का विरोध करने का ऐलान किया था। ऑल असम स्टूडेंट यूनियन ने ऐलान किया था कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खेलो इंडिया का उद्घाटन करने असम आएंगे, तो उनके खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story