×

MP में कैबिनेट विस्तार: शिवराज ने दिल्ली में डाला डेरा, PM मोदी से करेंगे चर्चा

कोरोना की महामारी ने मध्य प्रदेश में कैबिनेट के विस्तार को रोक दिया था। लेकिन अब जबकि लॉक डाउन की प्रक्रिया समाप्त हो गयी है और पूरे देश में अन लॉक की प्रक्रिया चालू है।

SK Gautam
Published on: 29 Jun 2020 6:00 AM GMT
MP में कैबिनेट विस्तार: शिवराज ने दिल्ली में डाला डेरा, PM मोदी से करेंगे चर्चा
X

नई दिल्ली: कोरोना की महामारी ने मध्य प्रदेश में कैबिनेट के विस्तार को रोक दिया था। लेकिन अब जबकि लॉक डाउन की प्रक्रिया समाप्त हो गयी है और पूरे देश में अन लॉक की प्रक्रिया चालू है। नए कैबिनेट में शामिल होने वाले संभावित नामों पर दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में मंथन हो रहा है। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देर रात बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में मौजूद

बता दें कि मध्य प्रदेश के सीएम राज्य में कोरोना चुनौतियों के बीच इस वक्त दिल्ली में मौजूद हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान रविवार को देर रात सबसे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की, इसके बाद वे गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे। हालांकि इस दौरान इनके बीच क्या चर्चा हुई इस बात का पता अभी नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को भी पार्टी नेताओं से इस बाबत चर्चा कर सकते हैं।

ये भी देखें: रेलवे का बड़ा बदलाव: अब यात्रियों को ट्रेन में मिलेगी ये सविधा, आप भी कहेंगे- वाह

तीन भाजपा कोटे से और दो सिंधिया कोटे से मंत्री बने थे

वर्तमान में मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा पांच मंत्री हैं। लॉकडाउन के दौरान हुए इस विस्तार में तीन भाजपा कोटे से और दो सिंधिया कोटे से मंत्री बने थे। इसके बाद से लगातार मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा चलती रही लेकिन कोरोना संकट और पार्टी हाइकमान से अनुमति नहीं मिलने के कारण ये चर्चा अंजाम तक नहीं पहुंच पाई।

ये भी देखें:चीन की बड़ी साजिश: नहीं रोका निर्माण का काम, भारतीय इलाके में भी घुसपैठ

सीएम शिवराज सिंह चौहान, मंत्रियों के नाम पर कर सकते हैं चर्चा

सीएम शिवराज सिंह चौहान के राज्य बीजेपी अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और महामंत्री संगठन सुहास भगत भी इस वक्त दिल्ली में हैं। तीनों नेता सोमवार को भी इस मुद्दे पर संक्रिय रहेंगे। संभावना है कि आज सीएम शिवराज सिंह चौहान हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने गए वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकत कर सकते हैं और मंत्रियों के नाम पर चर्चा कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम 4 बजे पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

आपको याद होगा कि मध्य प्रदेश की राजनीति में उस समय नया मोड़ आया जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बगावत की जिसके बाद कांग्रेस की सरकार गिरी और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी। आपको बता दें मंत्रिमंडल विस्तार के बाबत मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री आवास पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story