×

MP से बड़ी खबर: मंत्रिमंडल का होगा का विस्तार, ये मंत्री होंगे शामिल

शिवराज कैबिनेट को लेकर भोपाल में मंथन शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में जल्दी ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

SK Gautam
Published on: 24 Jun 2020 1:01 PM GMT
MP से बड़ी खबर: मंत्रिमंडल का होगा का विस्तार, ये मंत्री होंगे शामिल
X

भोपाल: राज्यसभा चुनाव संपन्न होने के बाद मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर हलचल फिर से तेज हो गई है। शिवराज कैबिनेट को लेकर भोपाल में मंथन शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में जल्दी ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत से विस्तार से चर्चा की है। उन्होंने अब आगे की बातचीत दिल्ली में होगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के बीच हुई बातचीत

मंत्रिमंडल के नामों को लेकर आज फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के बीच बातचीत हुई है। मंत्रालय में हुई इस बैठक में संगठन के महामंत्री सुहास भगत भी मौजूद रहे।

सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल का विस्तार किए हुए लगभग दो महीने हो गए हैं। कोरोना संकट और 19 जून को राज्यसभा चुनावों के कारण विस्तार को टाल दिया गया। बता दें कि शिवराज सरकार ने पहली बार 21 अप्रैल को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था।

ये भी देखें: ऑनलाइन फ्राड का पर्दाफाश, पकड़े गए रूपये निकालने वाले गिरोह

अपने नए मंत्रिमंडल में 28 और मंत्रियों को शामिल कर सकते हैं

चौहान ने अपनी सरकार में तुलसी सिलावत और गोविंद सिंह राजपूत सहित पांच मंत्रियों को शामिल किया था, जो तत्कालीन कमलनाथ मंत्रिमंडल का हिस्सा थे। तीन अन्य मंत्रियों- नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल और मीना सिंह ने भी शपथ ली थी। सूत्रों के मुताबिक, चौहान अपने नए मंत्रिमंडल में 28 और मंत्रियों को शामिल कर सकते हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा जल्द मंत्रिमंडल विस्तार करने की बात कहने के बाद राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर हलचल शुरू हो गई है। मंत्रिमंडल में इस बार किसे जगह मिलेगी और कौन इसमें भी बाहर रहेगा यह तो आने वाला वक्त बताएगा।

ये भी देखें: सीएम योगी का बड़ा बयान, नोडल अधिकारियों को लेकर कही ये बात

किसे जगह मिलेगी और कौन इसमें भी बाहर रहेगा

सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा जल्द मंत्रिमंडल विस्तार करने की बात कहने के बाद राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर हलचल शुरू हो गई है। मंत्रिमंडल में इस बार किसे जगह मिलेगी और कौन इसमें भी बाहर रहेगा यह तो आने वाला वक्त बताएगा। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में उन इलाकों के चेहरे भी शामिल हो सकते हैं, जहां उपचुनाव होने वाले हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story