×

ऑनलाइन फ्राड का पर्दाफाश, पकड़े गए रूपये निकालने वाले गिरोह

जांच के दौरान पता चला कि रवि प्रताप सिंह के एटीएम की फोटो कापी, पिन तथा आधार कार्ड नम्बर के सहयोग से फ्राड कर्ताओं ने उनका मोबाइल नम्बर बन्द करा कर उसी नम्बर का दूसरा सिम प्राप्त कर लिया जिसका नम्बर 8853307527 था।

Rahul Joy
Published on: 24 Jun 2020 12:24 PM GMT
ऑनलाइन फ्राड का पर्दाफाश, पकड़े गए रूपये निकालने वाले गिरोह
X

अम्बेडकरनगर। जिले की पुलिस ने अन्तरजनपदीय एटीएम कार्ड चोर गिरोह का पर्दाफाश कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि गिरोह का सरगना पुलिस के चंगुल में नही आ सका है जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि भीटी थानान्तर्गत पमौली गांव निवासी रवि प्रताप सिंह ने 31 मई को भीटी थाने में तहरीर दी थी कि बैंक आफ बड़ौदा की भीटी शाखा में स्थित उनके खाते से दो लाख 96 हजार छः सौ 95 रूपये फ्राड करके निकाल लिये गये हैं। इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करने के बाद भीटी पुलिस जांच में जुट गई थी।

रुपये मांगना पड़ा भारी, एसपी ने एसओ सहित 3 को किया सस्पेंड

नगद रूपये ट्रांसफर किए

जांच के दौरान पता चला कि रवि प्रताप सिंह के एटीएम की फोटो कापी, पिन तथा आधार कार्ड नम्बर के सहयोग से फ्राड कर्ताओं ने उनका मोबाइल नम्बर बन्द करा कर उसी नम्बर का दूसरा सिम प्राप्त कर लिया जिसका नम्बर 8853307527 था। इस दौरान रवि प्रताप सिंह के हुलिये से मिलता जुलता व्यक्ति बच्चा तिवारी को खड़ा कर उसकी फोटो लगवायी गयी। इसके बाद उसी नम्बर के माध्यम से गूगल पे पर जाकर एकाउंट बनाते हुए यूपीआई के द्वारा ग्राहक सेवा केन्द्रों से नगद रूपये ट्रांसफर कर लिये।

फिर हाथी की मौत से दुखी हुआ पूरा देश, हादसे ने ले ली जान

दो दिन के अन्दर पूरी धनराशि निकाल ली

इसके अलावां भिन्न - भिन्न वालेट से 28 व 29 मई को दो दिन के अन्दर पूरी धनराशि निकाल ली गयी। एसपी ने बताया कि गिरोह का मास्टरमाइन्ड मोनल उर्फ शाहबे आलम फरार है जबकि उसके साथी अजय यादव निवासी थाना कादीपुर जनपद सुल्तानपुर तथा सत्यनारायण तिवारी उर्फ बच्चा तिवारी निवासी पृथ्वीपुर थाना कोतवाली प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके कब्जे से तीन मोबाइल फोन तथा एक लाख 62 हजार आठ सौ रूपये भी बरामद किये गये हैं। उन्होंने बताया कि कुछ ग्राहक सेवा केन्द्रों की भूमिका भी संदिग्ध है जिसकी जांच की जा रही है।

रिपोर्टर- मनीष मिश्रा, अम्बेडकरनगर

पाक की साजिश नाकामयाब, भारत के खिलाफ रच रहा था साजिश, अमेरिका ने रोका

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story