×

मोदी सरकार ने खोला पिटारा, फ्री LPG सिलेंडर समेत इन तीन प्रस्तावों पर लगी मुहर

कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए 1 लाख करोड़ रुपए के एग्री इंफ्रा फंड को मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा पीएम मोदी द्वारा घोषित गरीब कल्याण अन्न योजना (PM Gareeb kalyan Ann Yojana) को भी नवंबर तक के लिए मंजूरी दे दी गई है।

Newstrack
Published on: 8 July 2020 8:41 AM GMT
मोदी सरकार ने खोला पिटारा, फ्री LPG सिलेंडर समेत इन तीन प्रस्तावों पर लगी मुहर
X

नई दिल्ली: कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए 1 लाख करोड़ रुपए के एग्री इंफ्रा फंड को मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा पीएम मोदी द्वारा घोषित गरीब कल्याण अन्न योजना (PM Gareeb kalyan Ann Yojana) को भी नवंबर तक के लिए मंजूरी दे दी गई है। इसके आलावा उज्ज्वला योजना के तहत फ्री एलपीजी सिलेंडर (योजना के एक्सटेंशन को भी मंजूरी प्रदान की गई है।

उक्त निर्णय बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट और सीसीईए (CCEA) की बैठक में लिए गये। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कारोबारियों और कर्मचारियों के फायदे के लिए 24 फीसदी EPF (Employees' Provident Fund) मदद को भी मंजूरी मिली है।

इस पर अधिक जानकारी देने के लिए आज दोपहर 3.30 बजे केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मीडिया के सामने होंगे।

देश का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री के रुप में नरेंद्र मोदी मिले- पीयूष गोयल

गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार को मंजूरी

बता दें कि मार्च महीने में केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के हिस्से के रूप में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की घोषणा की थी।

सरकार इस योजना के तहत लोगों को बीते तीने महीने से फ्री राशन बांट रही है जिसे नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

कैबिनेट बैठक में गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक बढ़ाने पर कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। कोरोना के बीच मोदी सरकार नवंबर तक 80 करोड़ों लोगों को मुफ्त राशन बांट रही है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की केदारनाथ प्रोजेक्ट की समीक्षा

पीएम नरेंद्र मोदी ने असम के सीएम से की बात, ऑयल फील्ड में लगी आग पर चर्चा

Newstrack

Newstrack

Next Story