×

CBI ने GAIL के कार्यकारी निदेशक केबी सिंह सहित 5 लोगों को किया अरेस्ट, 50 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप

Gail Executive Director KB Singh Arrest :सीबीआई ने GAIL के कार्यकारी निदेशक केबी सिंह सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। केबी सिंह पर 50 लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप है।

Aman Kumar Singh
Published on: 5 Sep 2023 10:07 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2023 10:23 AM GMT)
CBI ने GAIL के कार्यकारी निदेशक केबी सिंह सहित 5 लोगों को किया अरेस्ट, 50 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप
X
Gail Executive Director KB Singh Arrest (Social Media)

CBI Arrested KB Singh : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार (05 सितंबर) को बड़ी कार्रवाई करते हुए गेल के कार्यकारी निदेशक केबी सिंह (Gail Executive Director KB Singh) सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, CBI ने गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (GAIL) के कार्यकारी निदेशक केबी सिंह को 50 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप में गिरफ्तार किया है।

सीबीआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, नोएडा (Noida), दिल्ली (Delhi) और विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) में छापेमारी कर रही है। CBI ऑफिसर ने बताया कि, ये मामला 50 लाख रुपए घूस लेने का है। केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम इसी सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, नोएडा, विशाखापत्तनम में गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) के कार्यकारी निदेशक समेत अन्य के ठिकानों पर तलाशी जारी है।

क्या है मामला?

सीबीआई अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि, जांच एजेंसी ने GAIL के एक कार्यकारी निदेशक को 50 लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में अरेस्ट किया है। ये रिश्वत गैस पाइपलाइन परियोजनाओं (Gas Pipeline Projects) में कुछ ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए दी गई थी।

एडवांस इंफ्रास्ट्रक्चर के निदेशक भी गिरफ्तार

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के अधिकारी ने बताया कि, 'गेल के कार्यकारी निदेशक केबी सिंह के अलावा 4 अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की गई है, जिनमें वडोदरा की एडवांस इंफ्रास्ट्रक्चर (Advance Infrastructure) के निदेशक सुरेंद्र कुमार भी शामिल हैं। सुरेंद्र कुमार पर आरोप है कि, दो गैस पाइपलाइन परियोजनाओं (GAIL Pipeline Projects) के लिए रिश्वत दी गई थी, जिसके बाद CBI ने 5 सितंबर को ये कार्रवाई की।

केबी सिंह के नोएडा आवास पर सीबीआई रेड

आपको बता दें, नोएडा के सेक्टर- 72 में गेल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर केबी सिंह के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है। खबर लिखे जाने तक कार्रवाई जारी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, भ्रष्टाचार मामले में शिकायत मिलने के बाद छापेमारी की गई। सीबीआई की टीम मोबाइल, फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स तथा बैंक खातों को खंगाल रही है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story