×

CBI Summons to Arvind Kejriwal: शराब घोटाला मामले में पूछताछ के बाद CBI हेडक्वार्टर से निकले CM अरविंद केजरीवाल

CBI Summons to Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज यानी कि 16 अप्रैल को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) आबकारी नीति घोटाला मामले में पूछताछ कर रही। सीबीआई दफ्तर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। केजरीवाल से आज शराब घोटाला मामले में पूछताछ जारी है।

Jugul Kishor
Published on: 16 April 2023 8:29 AM GMT (Updated on: 16 April 2023 8:54 PM GMT)
CBI Summons to Arvind Kejriwal: शराब घोटाला मामले में पूछताछ के बाद CBI हेडक्वार्टर से निकले CM अरविंद केजरीवाल
X
अरविंद केजरीवाल व आप नेता ( सोशल मीडिया)

CBI Summons to Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज यानी कि 16 अप्रैल को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) आबकारी नीति घोटाला मामले में पूछताछ पूछताछ के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सीबीआई हेडक्वार्टर से अपने आवास के लिए निकले। आबकारी मामले में करीब नौ घंटे पूछताछ चली। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। केजरीवाल के साथ में पंजाब सीएम भगवंत मान और आप आदमी पार्टी के सांसद और मंत्री जा रहे थे लेकिन उन्हे रास्ते में रोक लिया गया।

सीबीआई के पूछताछ जारी है। ऐसे में अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है। आप कार्यकर्ता और नेता लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में प्रदर्शन केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आंदोलन का रूप ले सकती है।

अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के संजय सिंह समेत सात सांसदों को हिरासत में लिया गया गया है। सीबीआई मुख्यालय और आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इन दोनों जगह बैरिकेड भी लगाए गए हैं, ताकि आप कार्यकर्ता और समर्थक सीबीआई के काम में कोई बाधा ना खड़ी करें। बता दें कि सीबीआई ने आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

AAP का दावा 1500 से अधिक लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी नेता व दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय का दावा है कि अरविंद केजरीवाल के समर्थन में विरोध कर रहे दिल्ली के 32 विधायकों, 70 से अधिक पार्षदों और 1500 अन्य कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आप दिल्ली संयोजनक ने पार्टी कार्यालय पर इमरजेंसी बैठक बुलाई है।

देश में दो शाह हैं एक तानाशाह, दूसरा अमित शाह

आम आदमा पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा गया कि देश को शिक्षा-स्वास्थ्य मॉडल देने की सजा अरविंद केजरीवाल को मिल रही है। इस जुल्म के ख़िलाफ़ AAP की लड़ाई जारी रहेगी। केजरीवाल जी झुकेंगे नहीं, तानाशाही के ख़िलाफ़ लड़ते रहेंगे। इस देश में दो शाह हैं एक तानाशाह, दूसरा अमित शाह।

बीजेपी का पतन AAP के हाथों होगी, बोले राघव चड्ढा

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा जिस प्रकार से कंस को पता था कि भगवान श्री कृष्ण ही उनका अंत करेंगे और इसलिए कंस ने हर संभव प्रयास किया, षडयंत्र रचा कि श्री कृष्ण को हानि पहुंचाई जाए लेकिन उनका बाल भी बांका नहीं कर पाए। उसी प्रकार आज BJP जानती है कि उनका पतन AAP के हाथों होगा।

कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतें नहीं चाहतीं कि भारत की तरक्की हो: केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल सीबीआई मुख्यालय जाने से पहले कहा कि दिल्ली में चौतरफा विकास होने लगा है, जिसे देश के लोगों ने 75 सालों में नहीं देखा था। दिल्ली को देखकर लोगों का लगा कि भारत का विकास हो सकता है। कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतें नहीं चाहतीं कि भारत की तरक्की हो। उन्हीं राष्ट्र विरोधी ताकतों से कहूंगा कि अब भारत नहीं रुकेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story