×

CBI Summons to Arvind Kejriwal: जांच एजेंसियां कर रही लोगों को टॉर्चर, CBI के समन पर बोले - अरविंद केजरीवाल

CBI Summons to Arvind Kejriwal: दिल्ली में आबकारी नीति घोटाला मामले की जांच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक पहुंच गई है। सीबीआई ने आबकारी नीति घोटाला मामले में पूछताछ करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है।

Jugul Kishor
Published on: 15 April 2023 11:42 AM GMT (Updated on: 15 April 2023 4:16 PM GMT)
CBI Summons to Arvind Kejriwal: जांच एजेंसियां कर रही लोगों को टॉर्चर, CBI के समन पर बोले - अरविंद केजरीवाल
X
अरविंद केजरीवाल ( सोशल मीडिया)

CBI Summons to Arvind Kejriwal: दिल्ली में आबकारी नीति घोटाला मामले की जांच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक पहुंच गई है। सीबीआई ने आबकारी नीति घोटाला मामले में पूछताछ करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। सीबीआई रविवार यानि की 16 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करेगी, जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया है। पार्टी का कहना है कि सीएम के खिलाफ साजिश रची जा रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल अब इसी मुद्दे आज शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं।

सीबीआई और ईडी के खिलाफ अदालत में याचिका दायर करेगी दिल्ली सरकार

झूठ बोलकर बनाए केस : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने अपने 14 फोन तोड़ दिए। फिर ईडी कह रही है कि उसमें से 4 फोन उनके पास हैं और CBI कह रही है कि 1 फोन उनके पास है, अगर उन्होंने फोन तोड़े हैं तो उनके पास फोन कैसे आए। इन लोगों ने झूठ बोलकर केस बनाए और बोला कि शराब घोटाला हुआ है।

भ्रष्टाचार हुआ तो पैसा कहां? बोले- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि जांच एजेंसी लोगों को डरा धमकाकर बयान ले रही है। केजरीवाल ने कहा कि जहां कोई घोटाला नहीं हुआ वहां लोगों से मारपीट, धमका कर बयान लिए जा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि एक साल तक जांच करने के बाद 100 करोड़ के भ्रष्टाचार की बात कहते हैं। केजरीवाल ने कहा कि यदि भ्रष्टाचार हुआ तो ये पैसा कहां गया। उन्होंने कहा कि 100 करोड़ में एक पैसा भी नहीं मिला।

केंद्र सरकार केजरीवाल को डरानी चाहती है, बोली आतिशी

वहीं, आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने समन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। आतिशी ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल को इसलिए पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है, क्योंकि कोई 10 साल से पीएम मोदी की नाकामी और भ्रष्टाचार को देश के सामने रख रहा है तो वो एकमात्र नेता हैं अरविंद केजरीवाल। इसलिए पीएम मोदी की जांच एजेंसिया केजरीवाल को डराना और धमकाना चाहती हैं।

आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को सरकार चलाते हुए 10 साल हो गए, क्या बोलकर आए थे? बहुत हुई महंगाई की मार, अब की बार मोदी सरकार। लेकिन देश में महंगाई चरम सीमा पर है। स्वास्थ्य व्यवस्था खराब है। लोग गरीब होते जा रहे हैं और अडानी अमीर। देश का पैसा कहां जा रहा है, ये सवाल उठाने वाला एक ही है, वो सीएम अरविंद केजरीवाल। आतिशी ने कहा कि केजरीवाल जब पीएम मोदी के भ्रष्टाचार का ख़ुलासा करते हैं कि 2014 में मोदी के PM बनने के बाद मित्र की Net Worth 60k Cr से 11 लाख करोड़ हुई है। फ़र्ज़ी कंपनियों से मित्र की कंपनियों में लगे कालेधन की जांच क्यों नहीं होती? तब पीएम मोदी, केजरीवाल को चुप कराना चाहते हैं।

केजरीवाल को बुलाया है तो वह खुद जवाब देंगे, बोले - नीतीश कुमार

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को CBI के द्वारा समन दिए जाने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया आई है। नीतीश कुमार ने कहा है कि आप लोग जानते ही हैं कि क्या-क्या काम लोगों के खिलाफ हो रहा है, नीतीश ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कितना काम किया है। अपने राज्य में कितना बेहतर काम कर रहे हैं। कितनी इज्जत है उनकी, समय आने पर इसका जवाब वो खुद देंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story