×

CBI Raid: दिल्ली, पटना समेत 9 जगहों पर CBI की छापेमारी, लालू के करीबी अरुण यादव व MLA पत्नी के आवास में तलाश जारी

CBI Raid: इस मामले में लालू प्रसाद के करीबी प्रेमचंद गुप्ता पर भी एक्शन लिया गया। सीबीआई जल्द ही पूछताछ कर सकती है।

Snigdha Singh
Published on: 16 May 2023 11:55 AM GMT (Updated on: 16 May 2023 1:17 PM GMT)
CBI Raid: दिल्ली, पटना समेत 9 जगहों पर CBI की छापेमारी, लालू के करीबी अरुण यादव व MLA पत्नी के आवास में तलाश जारी
X
Land For Job Scam CBI Raid (photo: social media )

Land For Job Scam: लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के कई करीबियों पर सीबीआई ने शिकंजा कसा। मंगलवार को सीबीआई ने दिल्ली, पटना समेत 9 ठिकानों पर छापेमारी की है। इस मामले में लालू प्रसाद के करीबी प्रेमचंद गुप्ता और राबड़ी देवी की विधायक किरण देवी और पति अरुण यादव के आवास समेत उनके अन्य घरों में छापेमारी की। सीबीआई जल्द ही पूछताछ कर सकती है। मालूम हो कि सीबीआई ने इस मामले में 2021 में प्रारंभिक जांच शुरू की थी।

जानकारी के मुताबिक पटना हज भवन स्थित 9 नंबर सरकारी आवास पर सीबीआई की सुबह छह बजे से छापामारी चल रही है। फिलहाल ये तय नहीं हुआ है कि सीबीआई लैंड फॉर स्कैम या किसी अन्य मामले में छापेमरी कर रही है। आवास पर किरण देवी और पति पूर्व विधायक अरुण यादव समेत अन्य लोग भी मौजूद हैं। छापेमारी के बाद विधायक के अन्य करीबी भी धीरे-धीरे आवास पहुंच रहे हैं। जानकारी है कि अधिकारी अलग अलग गाड़ियों और जवान बस से पहुंचे हैं।

पहले भी चर्चा में रह चुके हैं विधायक पति अरुण यादव

लालू यादव के करीबी माने जाने वाले अरुण यादव कारोबारी हैं। अरुण यादव भोजपुर, आरा से लेकर पटना तक अपने कारोबार का साम्राज्य फैला रखा है। पहले भी एक दुष्कर्म के आरोप में सुर्खियों में रह चुके हैं। अरुण यादव पर 2019 में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा था। 19 जुलाई 2019 को नगर थाना में पोक्सो समेत अन्य धाराओं में एफआई दर्ज हुई थी। सबूत ने मिलने पर इस मामले में कोर्ट उनको रिहा कर दिया था।

लालू तेजस्वी समेत कई लोगों घरों में हो चुकी छापेमारी

राजद सुप्रीमो लालू और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत लगभग परिवार के सभी सदस्यों के आवास पर सीबीआई ने लैंड फॉर स्कैम मामले में छापेमारी की थी। वहीं, इस मामले में राबड़ी देवी, मिशा और तेजस्वी यादव से पूछताछ भी हुई। फिलहाल आशंका यही जताई जा रही है कि अरुण यादव और किरण देवी के घर भी इसी मामले में छापेमारी चल रही है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story