×

चिदंबरम पर फैसला: आज जेल या बेल, सीबीआई कोर्ट में आज सुनवाई

आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। सुनवाई के दौरान आज तय होगा कि चिदंबरम को जमानत मिलेगी या फिर अभी कुछ दिन और उन्हें सीबीआई (CBI) की रिमांड पर रहना होगा।

SK Gautam
Published on: 16 March 2023 3:47 PM GMT (Updated on: 16 March 2023 4:23 PM GMT)
चिदंबरम पर फैसला: आज जेल या बेल, सीबीआई कोर्ट में आज सुनवाई
X

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही है। बता दें कि चिदंबरम इन दिनों सीबीआई की हिरासत में हैं। आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार चिदंबरम की सीबीआई हिरासत आज खत्म हो रही है।

उन्हें दोपहर आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। सुनवाई के दौरान आज तय होगा कि चिदंबरम को जमानत मिलेगी या फिर अभी कुछ दिन और उन्हें सीबीआई (CBI) की रिमांड पर रहना होगा।

ये भी देखें : टूटा धोनी का रिकॉर्ड: अब ये प्लेयर दुनिया का बेस्ट कप्तान

यह है पूरा मामला…

पूरा मामला चिदंबरम के वित्त मंत्री कार्यकाल का है, इस दौरान सीबीआई ने 15 मई 2017 को 2007 में आईएनएक्स मीडिया समूह को एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में बरती गई कथित अनियमितताओं को लेकर एफआईआर दर्ज की थी। यह मंजूरी 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए दी गई थी। इसके बाद, ईडी ने भी 2017 में इस सिलसिले में मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था।

सोमवार को सीबीआई हिरासत की अवधि खत्म होने पर उन्हें अदालत में पेश किया गया था । सीबीआई ने मामले में चिदंबरम को किसी भी तरह की राहत दिये जाने का विरोध किया था और उनकी हिरासत अवधि एक दिन के लिये बढ़ाए जाने की मांग की थी। चिदंबरम को 21 अगस्त की रात को गिरफ्तार किया गया था।

कल क्या हुआ था अदालत में?

पी चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लेकर दिल्ली की एक अदालत में सोमवार को भ्रम की स्थिति देखने को मिली। सीबीआई और बचाव पक्ष के वकीलों ने अपने-अपने पक्ष में आदेश पाने के लिये न्यायालय के निर्देश का उल्लेख किया।

ये भी देखें : भूल से भी न करें: खाना बर्बाद करना डाल सकता है आपको मुस्किल में

शाम चार बजकर 20 मिनट पर जब सुनवाई शुरू हुई, तो सीबीआई की ओर से सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ से कहा कि दिन में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिये गए निर्देश के संबंध में कुछ घटनाक्रम हुए हैं। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत में जब सुबह सुनवाई हुई तो वह न्यायालय में मौजूद नहीं थे क्योंकि वो दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की याद में आयोजित प्रार्थना सभा में हिस्सा ले रहे थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story