×

Mahua Moitra Case: महुआ मोइत्रा की बढ़ी मुश्किलें, अब सीबीआई ने भी शुरू की जांच

Mahua Moitra Case: भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकपाल में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने महुआ पर संसद में सवाल पूछने के बदले पैसे लेने का आरोप लगाया था।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 25 Nov 2023 3:59 PM GMT
Mahua Moitras troubles increased, now CBI also started investigation
X

महुआ मोइत्रा की बढ़ी मुश्किलें, अब सीबीआई ने भी शुरू की जांच: Photo- Social Media

Mahua Moitra Case: तृणमूल कांग्रेस की नेता और लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। एक के बाद एक मुसीबतें उनके सामने खड़ी हो जाती हैं। टीएमसी नेता पर लोकपाल की ओर से शिकायत करने के बाद अब सीबीआई ने प्राथमिक जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकपाल में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने टीएमसी सांसद पर संसद में सवाल पूछने के बदले पैसे लेने का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं उन्होंने मोइत्रा पर आर्थिक लाभ के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का भी आरोप लगाया है।

...तो सीबीआई दर्ज कर सकती है एफआईआर

बता दें कि मोइत्रा पर पहले ही लोकसभा की आचार समिति ने जांच बिठाई है। अब सीबीआई की तरफ से प्राथमिक जांच शुरू की गई है, जिससे आरोपों की सत्यता को प्रमाणित किया जाएगा और देखा जाएगा कि आरोप पूर्ण जांच शुरू करने के योग्य हैं या नहीं। अगर मामले में प्रथम दृष्टया सबूत मिलते हैं तो सीबीआई इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Cash For Query Case: महुआ मोइत्रा पर फिर हमलावर हुए निशिकांत दुबे, लोकसभा के नियमों का हवाला देते हुए बोला हमला

क्या हैं महुआ पर आरोप?

टीएमसी की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा पर उद्योगपति दर्शन हीरानंदानी से उपहार के बदले संसद में सवाल पूछने का आरोप है। इस मामले में लोकसभा की आचार समिति ने उन्हें सांसद पद से निष्कासित करने की सिफारिश की है।

इससे पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे पत्र में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अदाणी समूह पर सवाल पूछने के लिए मोइत्रा ने रिश्वत ली थी। यहां तक कि मोइत्रा पर संसद की लॉगिन क्रेडेंशियल साझा करने का भी गंभीर आरोप है। मोइत्रा ने कहा था, लॉगिन और पासवर्ड साझा करने संबध में कोई विनियमन नहीं है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story