×

Satya Pal Malik: पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर पहुंची सीबीआई की टीम, इस मामले में करेगी पूछताछ

Satya Pal Malik: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) के घर शुक्रवार को सीबीआई की टीम पहुंची है।

Jugul Kishor
Published on: 28 April 2023 12:17 PM GMT (Updated on: 28 April 2023 2:06 PM GMT)
Satya Pal Malik: पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर पहुंची सीबीआई की टीम, इस मामले में करेगी पूछताछ
X
सत्यपाल मलिक ( सोशल मीडिया)

Satya Pal Malik: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) के घर शुक्रवार को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम पहुंची है। सीबीआई की टीम सत्यपाल मलिक से रिलायंस जनरल इंश्योरेंस घोटाला मामले में पूछताछ करेगी। सत्यपाल मलिक पर घोटाले का ये आरोप एक साल पहले लगा था, इस मामले में सीबीआई ने सत्यपाल मलिक के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था। रिलायंस जनरल इंश्योरेंस घोटाला मामले ने सीबीआई ने पूछताछ करने के लिए एक सप्ताह पहले सत्यपाल मलिक को नोटिस भी जारी किया था। जिसमें घोटाले के बारे में कुछ सवालों के जवाब मांगे हैं।

सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के आरके पुरम क्षेत्र के सोमविहार स्थित सत्यपाल मलिक के आवास पर सीबीआई की एक टीम पहुंची है। सीबीआई की टीम सत्यपाल मलिक के द्वारा किए दावों पर उनसे पूछताछ की करेगी। बता दें कि पिछले सात महीनें में दूसरी बार सत्यपाल मलिक से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम पहुंची है।

सत्यपाल मलिक ने किया था ये बड़ा दावा

इस पूरे मामले में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा दावा करते हुए कहा था कि 23 अगस्त 2018 और 30 अक्टूबर 2019 के बीच दो फाइलों की मंजूरी देने के लिए उन्हे 300 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की पेशकश की गई थी। उनसे कहा गया था कि हर फाइल को मंजूरी देने पर उन्हे 150-150 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मलिक ने फाइलों को मंजूरी देने से यह कहते हुए मना कर दिया था किय ये मामला धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है, सत्यपाल मलिक उस दौरान जम्मू कश्मीर के राज्यपाल थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story