×

CBSE Board Exam डेट का ऐलान, इस दिन से होंगे शुरू

मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश निशंक ने कहा कि लंबे समय से सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की तिथि का इंतज़ार था। आज इन परीक्षाओं की तिथि 1.07.2020 से 15.07.2020 के बीच में निश्चित कर दी गई है। 

Vidushi Mishra
Published on: 8 May 2020 12:41 PM GMT
CBSE Board Exam डेट का ऐलान, इस दिन से होंगे शुरू
X

नई दिल्ली: देश में 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन है, जो आने वाली 17 मई तक चलेगा। ऐसे में पूरे देश में सारी महामारी के चलते सारी व्यवस्थाएं बिल्कुल ठप है, केवल बहुत जरुरी कामों के लिए ही छूट दी गई, जिससे कोरोना महामारी के संक्रमण को जल्द से जल्द खत्म किया जा सके। ऐसे में मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोख‍रियाल निशंक ने ट्वीट के जरिये ये जानकारी दी है कि बोर्ड के बचे हुए एग्जाम जुलाई में होंगे।

ये भी पढ़ें...चीन की बर्बादी शुरू: 10 दिन बाद फैसला तय, तेजी से हो रही तैयारी

मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश निशंक ने कहा कि लंबे समय से सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की तिथि का इंतज़ार था। आज इन परीक्षाओं की तिथि 1.07.2020 से 15.07.2020 के बीच में निश्चित कर दी गई है। मैं इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूँ।

देखें ट्वीट



जानकारी के लिेए बता दें कि सीबीएसई का कहना था कि अगर उन्हें दस दिन का भी समय दिया जाएगा तो वो बची हुई परीक्षाएं पूर्ण कराके मूल्यांकन का काम शुरू कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...कोरोना का रिकवरी रेट 29 फीसदी से ज्यादा: स्वास्थ्य मंत्रालय

लेकिन अब इन निर्धारित तिथ‍ियों के घोषि‍त होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सीबीएसई अगस्त में रिजल्ट भी घोष‍ित कर देगा।

इसके साथ ही सीबीएसई ने ये भी साफ कर दिया था कि 10वीं बोर्ड के बचे हुए एग्जाम सि‍र्फ दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में होंगे। बाकी सीबीएसई 12वीं के 29 मुख्य विषयों की परीक्षा कराएगी।

ये भी पढ़ें...यस बैंक केस: कपिल और धीरज वधावन 10 मई तक के लिए हिरासत में

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story